S M L

दिल्ली में सुबह-सुबह हुई झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

बीते दो दिन पहले यहां कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भरने और जाम लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा

Updated On: Jul 15, 2018 11:54 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में सुबह-सुबह हुई झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली में रविवार सुबह हुई बारिश के बाद यहां का मौसम काफी सुहाना हो गया. तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली.

न्यूनतम तापमान और ऊमस का स्तर घटने से लोगों को कई दिनों की परेशानियों से निजात मिली. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.

बीते दो दिन पहले यहां कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भरने और जाम लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालत यह हो गई कि भारी बारिश के बाद डीटीसी की एक बस मिंटो रोड पुल के नीचे पानी में डूब गई जिससे उसमें सवार यात्री बाल बाल बचे.

दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया, बस में ड्राइवर और कंडक्टर सहित सात-आठ लोग सवार थे. हमें पानी में बस के फंसे होने की सूचना शाम चार बजकर 15 मिनट के आसपास मिली. अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मियों ने बस में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. यह काम करीब आधे घंटे चला.

'स्काईमेट वेदर' की एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि ओडिशा और उससे सटे इलाकों में हवा का कम दबाव बना हुआ है. इसलिए छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिशा, उत्तर आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और विदर्भ में तेज या भारी तेज बारिश होने की संभावना है.

इसके साथ ही असम (पूर्व) के ऊपर चक्रवाती बवंडर बना हुआ है. इसलिए देश के उत्तरी राज्यों-सिक्किम और बंगाल में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. बंगाल के गंगाई इलाके और झारखंड में भी हल्की बारिश हो सकती है. बिहार और पूर्वांचल में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi