S M L

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के इस समय के दौरान सामान्य है

Updated On: Jul 23, 2018 02:34 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. पिछले दो-तीन दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश ने दिल्ली को गर्मी से फिलहाल राहत दी है. दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश के बाद न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री नीचे 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी में सोमवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. सोमवार सुबह आर्द्रता का स्तर 96 फीसदी दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. साथ ही एक या दो बार मूसलाधार बारिश होने की भी संभावना व्यक्त की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के इस समय के दौरान सामान्य है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि आर्द्रता का स्तर 83 और 97 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया.

सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक 7.9 मिलीमीटर बारिश जबकि सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 17.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला को शहर का अधिकारिक आंकड़ा देने वाला माना जाता है.

रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पालम, लोधी रोड, रिज और आयानगर में क्रमश: 6.2 मिलीमीटर, 10 मिलीमीटर, 23.8 मिलीमीटर और 9.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया गया.

पालम, लोधी रोड और रिज के अन्तर्गत इलाकों में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक क्रमश: 64.8 मिलीमीटर , 16.9 मिलीमीटर , 7.6 मिलीमीटर जबकि आयानगर में बारिश दर्ज नहीं हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi