S M L

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

सितंबर महीने की शुरुआत से ही बादल दिल्ली पर मेहरबान रहे हैं. सितंबर के शुरुआती दिनों से ही दिल्ली में रोज बारिश देखी गई

Updated On: Sep 06, 2018 05:54 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में हो रही बारिश से परेशान लोगों को गुरुवार दोपहर तक थोड़ी राहत मिली थी लेकिन शाम होते ही मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया. दिल्ली-एनसीआर में शाम को अचानक से मौसम बदला और झमाझम बारिश की सौगात एक बार फिर लोगों को मिल गई.

वहीं इससे पहले सितंबर महीने की शुरुआत से ही बादल दिल्ली पर मेहरबान रहे हैं. सितंबर के शुरुआती दिनों से ही दिल्ली में रोज बारिश देखी गई. जिसके कारण काफी जगहों पर जलभराव का सामना भी लोगों को करना पड़ा. इससे यातायात की समस्या भी काफी सामने आई.

सितंबर के महीने में लगातार हुई बारिश के कारण अगस्त में सामान्य से कम हुई बारिश की भरपाई हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में जुलाई में सामान्य से ज्यादा बारिश और अगस्त में सामान्य से कम बारिश हुई. लेकिन अब सितंबर के शुरुआती पांच दिनों में ही इसकी भरपाई हो चुकी है. सितंबर में अभी तक 317 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है.

बारिश का सिलसिला जारी

हालांकि सितंबर में दिल्ली में आमतौर पर 125.1 मिलीमीटर बारिश को सामान्य माना जाता है. लेकिन पहले पांच दिनों में ही 149.2 मिलीमीटर बारिश दिल्ली में हो चुकी है और अब भी बारिश का सिलसिला लगातार बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi