S M L

दिल्ली के स्कूली छात्रों ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी लंग इमेज

लंग केयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों के छात्रों ने लंग (फेफड़े) की सबसे बड़ी छवि बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 01:16 PM IST

0
दिल्ली के स्कूली छात्रों ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी लंग इमेज

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के स्कूली छात्रों ने शरीर के एक अंग की सबसे बड़ी छवि बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल कर लिया है. लंग केयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के 35 स्कूलों से साढ़े पांच हजार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम के दौरान उन सभी छात्रों ने मानव शरीर के अंग (फेफड़े) की सबसे बड़ी छवि बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है.

ये कार्यक्रम दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से शरीर पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए छेड़ी गई मुहिम का हिस्सा था. इस छवि में छात्रों ने प्रदूषण के कारण गुलाबी फेफड़े को काले फेफड़ो में बदलते हुए दिखाया है. दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छात्रों को बधाई दी है.

(फोटो : ANI)

(फोटो : ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसपर अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण से पड़ते बुरे प्रभाव को लेकर लोगों को जागरूक कराने के लिए इस अद्वितीय कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए बधाई.

देश में बढ़ते प्रदूषण से स्ठिति दिन-पर-दिन चिंताजनक होती जारी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के टॉप 20 सबसे प्रदूषित शहरों में 17 शहर भारत के हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi