S M L

दिल्ली-एनसीआर में भीषण बारिश से बेहाल हुए लोग, सड़कों पर भरा पानी

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में दिल्ली में और ज्यादा बारिश होने की संभावना है

Updated On: Sep 01, 2018 11:31 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली-एनसीआर में भीषण बारिश से बेहाल हुए लोग, सड़कों पर भरा पानी
Loading...

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर का मौसम खाफी खुशनुमा बना हुआ था. हालांकि बीते दो दिनों में हल्की बारिश के चलते गर्मी और उमस ने दिल्ली वालों को थोड़ा सा परेशान किया था लेकिन शनिवार सुबह हुई तेज बारिश ने अचानक ही मौसम में बदलाव ला दिया.

शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री था लेकिन शनिवार सुबह से हो रही तेज बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में दिल्ली में और ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

सुबह से हो रही भारी बारिश से सड़कों पर जगह-जगह पानी जमा हो गया. इससे सुबह काम पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्ली की कई सड़कों पर करीब 1 फीट पानी जमा हो गया है.

दिल्ली के रेल भवन और केंद्रीय सचिवालय के सामने घुटनों तक पानी भर आया है. कुछ जगहों पर बारिश की वजह से जाम भी लग गया है. आईटीओ के पास अब तक लंबा जाम लगा हुआ है हजारों गाड़ियां सड़क पर फंसी हुई हैं.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह 7.30 बजे से बारिश शुरू हो गई थी जो करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक तेजी से जारी रही. अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं जिससे दिनभर और अधिक बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi