S M L

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद बदला मौसम, ठंड बढ़ने की उम्मीद

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम ने अचानक कर ली है. बारिश के बाद राजधानी में ठंड बढ़ सकती है. इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली में बारिश हुई थी

Updated On: Nov 14, 2018 10:19 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-NCR में बारिश के बाद बदला मौसम, ठंड बढ़ने की उम्मीद

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम ने अचानक कर ली है. बारिश के बाद राजधानी में ठंड बढ़ सकती है. इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली में बारिश हुई थी. इसके बाद बुधवार को भी मौसम विभाग ने भी बुधवार को राजधानी दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई थी.

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार रात हुई हल्की बारिश के कारण बुधवार को वायु की गुणवत्ता में मामूली सुधार दर्ज किया गया. पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ‘गंभीर’ श्रेणी में बना हुआ था.

हवा की गुणवत्ता थोड़ी बेहतर होने के बावजूद वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 289 अंक के साथ अब भी ‘खराब’ श्रेणी में बना हुआ है. दिवाली के बाद से हवा की गुणवत्ता गंभीर और बहुत खराब के शीर्ष स्तर के बीच बनी हुई है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के डेटा के मुताबिक दिल्ली की हवा में पीएम 2.5 का स्तर 140 और पीएम 10 का स्तर 232 दर्ज किया गया. इसमें बताया गया कि दिल्ली के 14 इलाकों में वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' दर्ज की गई जबकि 20 इलाकों में यह 'खराब' की श्रेणी में बनी रही. सफर ने कहा कि मंगलवार रात बारिश के कारण वायु की गुणवत्ता थोड़ी ठीक हुई है. बारिश से बड़े प्रदूषणकारी कण बह गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi