S M L

दिल्ली: तेज बारिश बनी लोगों के लिए आफत, इन इलाकों में बढ़ सकती है मुसीबत

लगातार बारिश होने की वजह से लोगों को दफ्तर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Jul 26, 2018 11:03 AM IST

0
दिल्ली: तेज बारिश बनी लोगों के लिए आफत, इन इलाकों में बढ़ सकती है मुसीबत

पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर से मॉनसून सक्रिय हो गया है. खासकर दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. इस मौसम की यह अब तक की सबसे खुशगवार बारिश कही जा रही है.

लेकिन अब लगातार बारिश होने की वजह से लोगों को दफ्तर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की खबर आ रही है. खासकर एनएच-24 और आउटर रिंग रोड पर जाम भी लग गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

इन इलाकों में दी जा रही है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. तापमान में भी 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग का कहना है कि 27 जुलाई के बाद मॉनसून में और रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है. इन इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के अधिक सक्रिय होने के कारण चक्रवाती परिस्थति का निर्माण हो रही है, जिससे तेज बारिश हो रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी मौसम विभाग ने दिन में बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर बारिश होने का नुमान लगाया है.

एनसीआर में गुरुवार सुबह से भारी बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक  सुबह 10 बजे  दिल्ली का औसत तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं भारी बारिश ने दिल्ली सरकार और एमसीडी दोनों की पोल खोल कर रख दी है. दिल्ली के कई इलाकों की सड़कों पर तीन-से चार फीट पानी भर गया है. दिल्ली से सटे गाजियाबद, नोएडा, गुरुग्राम में भी कमोबेश यही हालात नजर आ रहे हैं. सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है.  इससे स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा और गाजियाबाद के कई प्राइवेट स्कूलों ने नर्सरी से लेकर केजी कक्षा तक के बच्चों के क्लास को बंद करने का निर्णय किया है. स्कूल की तरफ से बच्चों के अभिभावकों को मैसेज भेज कर यह जानकारी दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi