S M L

दिल्ली-एनसीआर में हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

दिल्ली में रविवार सुबह से ही आसमान में अंधेरा छाया रहा, दक्षिणी दिल्ली में सुबह करीब 6 बजे से ही काफी तेज बारिश शुरू हो गई थी

Updated On: Sep 02, 2018 12:09 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-एनसीआर में हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Loading...

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर रविवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है. दिल्ली के साथ साथ नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार की तरह ही बारिश का नजारा देखने को मिला. दिल्ली में रविवार सुबह से ही आसमान में अंधेरा छाया रहा. दक्षिणी दिल्ली में सुबह करीब 6 बजे से ही काफी तेज बारिश शुरू हो गई थी. बारिश शुरू होने के थोड़ी ही देर में कई इलाकों में जलजमाव की समस्या भी देखने को मिली. समय बढ़ने के साथ साथ बारिश तेज होती जा रही है.

 

बता दें कि शनिवार को हुई बारिश में दिल्ली के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया था जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा था. वहीं एनसीआर और हरियाणा के कई इलाकों में शनिवार देर रात तक रुक रुक कर बारिश होती रही. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में दिल्ली में और ज्यादा बारिश होने की संभावना है. मानसून रेखा पहाड़ों की ओर से दिल्ली की ओर आ रही है. ये दिल्ली के करीब से गुजर रही है. इसी के चलते अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में रुक-रुककर बारिश दर्ज किए जाने की पूरी संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मॉनसून के खत्म होने की तारीख फिलहाल 15 सितंबर 2018 तय की गई है. इससे पहले दिल्ली को करीब 2 से 3 बार भीषण बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 4 से 8 सितंबर के बीच दिल्ली में 7 से 13 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है. दिल्ली के साथ साथ हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में भी आने वाले 3 दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. आने वाले 2 दिनों तक दिल्ली में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी.

हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भारी बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है. शनिवार को मोती बाग, आरके पुरम और लक्ष्मीनगर में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई थी जबकि रविवार सुबह से ही दक्षिणी दिल्ली में बारिश का कहर ज्यादा है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi