S M L

ठंड और कोहरे से थरथरा रहा उत्तर भारत, राजधानी में ट्रेन-फ्लाइट्स भी लेट

जनवरी मे पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर शुरू हो चुका है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में झीलें जम गई हैं, वहीं पंजाब और दिल्ली-एनसीआर को कोहरे की चादर ने ढंक रखा है

Updated On: Jan 03, 2019 09:33 AM IST

FP Staff

0
ठंड और कोहरे से थरथरा रहा उत्तर भारत, राजधानी में ट्रेन-फ्लाइट्स भी लेट

दिसंबर 2018 भले ही पिछले 22 सालों में ठंड के मामले में राहत भरा महीना रहा हो, लेकिन अब जनवरी मे पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर शुरू हो चुका है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में झीलें जम गई हैं, वहीं पंजाब और दिल्ली-एनसीआर को कोहरे की चादर ने ढंक रखा है.

गुरुवार को पंजाब में घना कुहासा रहा. शहर लुधियाना में तो सुबह कोहरे की मोटी चादर चढ़ी रही. वहीं, दिल्ली एनसीआर में भी काफी ठंड रही.

जम्मू-कश्मीर के पीर पंजाल के पर्वतीय इलाके में पिछले दो दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है. गुरुवार की सुबह भी यहां काफी भारी मात्रा में बर्फ गिरी.

जाहिर है, मौसम की बदौलत लोगों को यातायात की समस्याएं आ रही हैं. राजधानी में तो कई ट्रेनें लेट तो कुछ कैंसल चल रही हैं. वहीं फ्लाइट से यात्रा कर रहे यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर बताया कि दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स का रूट डाइवर्ट कर दिया है. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट्स अब डाइवर्ट हो गई हैं और कई फ्लाइट्स का डिपार्चर भी डिले हो रहा है.

वहीं दिल्ली में प्रदूषण की बात करें तो एयर क्वालिटी इंडेक्स के डेटा के मुताबिक, पीएम 2.5 'खतरनाक' और पीएम 10 'बहुत बुरा' कैटेगरी में रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi