S M L

दिल्ली: रक्षाबंधन पर भीड़ को संभालने के लिए ज्यादा फेरे लगाएगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर शनिवार को ट्रेनों के 253 अतिरिक्त और रविवार को 598 अतिरिक्त फेरे लगाएगी

Updated On: Aug 24, 2018 05:29 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली: रक्षाबंधन पर भीड़ को संभालने के लिए ज्यादा फेरे लगाएगी मेट्रो

रक्षाबंधन के दिन और इसकी पूर्व संध्या पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने रविवार को करीब 600 अतिरिक्त फेरे लगाने और इन दोनों दिन यात्रियों की संभावित भीड़ को संभालने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने का फैसला किया है.

रक्षाबंधन इस साल 26 अगस्त (रविवार) को मनाया जाएगा. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा, 'दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर शनिवार को ट्रेनों के 253 अतिरिक्त और रविवार को 598 अतिरिक्त फेरे लगाएगी.'

अधिकारी ने कहा, 'मेट्रो के जिन खंडों पर रविवार को यात्रा सेवा सुबह आठ बजे शुरू होती है, वहां भी रविवार को मेट्रो सेवा सुबह छह बजे ही शुरू हो जाएगी.

सुबह छह बजे शुरू होने वाले कॉरिडोर में येलो लाइन (जहांगीरपुरी-समयपुर बादली), वॉयलेट लाइन (बदरपुर बॉर्डर-एस्कॉर्ट्स मुजेसर), ग्रीन लाइन (मुंडका-सिटी पार्क), पिंक लाइन (मजलिस पार्क-लाजपत नगर) और मैजेंटा लाइन (जहांगीरपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन) शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि इन दोनों दिन यात्रियों की सहायता करने के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी/ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे. टिकट खिड़कियों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ को संभालने के लिए भी अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए जाएंगे.

वर्तमान में दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर रोजाना औसतन लगभग 27 लाख यात्री सफर करते हैं. पिंक लाइन का दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण परिसर-लाजपत नगर खंड छह अगस्त को यात्रियों के लिए खोल दिया गया था.

दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क वर्तमान में 296 किलोमीटर तक फैला है, जिसमें 214 स्टेशन शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi