S M L

दिवाली के दिन 1 घंटे पहले बंद हो जाएगी मेट्रो सर्विस, रात 10 बजे अंतिम ट्रेन

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कहा कि दिवाली के दिन मेट्रो सेवाएं टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे तक ही उपलब्ध होंगी. इसके बाद किसी भी लाइन पर मेट्रो ट्रेन नहीं चलेगी

Updated On: Nov 06, 2018 11:16 AM IST

FP Staff

0
दिवाली के दिन 1 घंटे पहले बंद हो जाएगी मेट्रो सर्विस, रात 10 बजे अंतिम ट्रेन
Loading...

अगर आप दिवाली की रात घर से कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो आपको जल्दी करनी होगी क्योंकि दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो सर्विस दिवाली के दिन रात 10 तक ही उपलब्ध रहेगी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को कहा कि दिवाली के दिन मेट्रो सेवाएं टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे तक ही उपलब्ध होंगी. इसके बाद किसी भी लाइन पर मेट्रो ट्रेन नहीं चलेगी.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘7 नवंबर को दिवाली उत्सव के दिन अंतिम मेट्रो सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात के 11 बजे की जगह 10 बजे तक ही उपलब्ध होगी.’ बयान में कहा गया कि मेट्रो ट्रेन सेवा दिवाली के दिन सभी लाइनों पर सुबह 6 बजे और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह 4 बजकर 45 बजे से शुरू होगी.

बता दें कि दिल्ली समेत एनसीआर के कई शहरों में ऑपरेट करने वाली मेट्रो में औसतन प्रतिदिन लगभग 28 लाख यात्री सफर करते हैं. इसमें से 70 प्रतिशत लोग मेट्रो के स्मार्ट कार्ड का उपयोग करते हैं. जिसपर उन्हें यात्रा में 10 से 20 फीसदी तक की छूट मिलती है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi