Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

मुगलकालीन ऐतिहासिक स्थलों का दीदार कराएगी दिल्ली मेट्रो

दिल्ली वॉक में इस महीने लाल किला के अलावा जामा मस्जिद, चांदनी चौक और चावड़ी बाजार की सैर कराई जाएगी

Bhasha Updated On: Nov 02, 2017 06:53 PM IST

0
मुगलकालीन ऐतिहासिक स्थलों का दीदार कराएगी दिल्ली मेट्रो

दिल्ली की विरासत का दीदार करना है तो दिल्ली मेट्रो आपकी मदद करने जा रहा है. दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने दिल्ली वॉक के पायलट प्रोजेक्ट की कामयाबी के बाद नवंबर महीने के लिए आठ टूर कार्यक्रम जारी किया है.

इसके तहत चार नवंबर से शुरू हो रहे दिल्ली वॉक में इस महीने लाल किला के अलावा जामा मस्जिद, चांदनी चौक और चावड़ी बाजार की सैर कराई जाएगी. प्रत्येक स्थल के लिए दो दिन दिल्ली वॉक का कार्य्रकम बनाया गया है.

राष्ट्रीय राजधानी के ऐतिहासिक स्थलों तक सैलानियों की पहुंच के लिए यह प्रयोग पहले ही किया जा चुका है. इसकी कामयाबी के बाद अब इस परियोजना को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है.

गुरूवार को डीएमआरसी की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक इस महीने प्रत्येक सप्ताहांत आयोजित दिल्ली वॉक में मुगलकालीन ऐतिहासिक स्थलों को शामिल किया गया है.

परिचर्चा के माध्यम से दी जाएगी स्थलों के बारे में जानकारी 

इसमें लाल किले के लिए चार और 18 नवंबर को, जामा मस्जिद के लिए पांच और 19 नवंबर को, चांदनी चौक में 11 और 25 नवंबर को और चावड़ी बाजार में 12 और 26 नवंबर को आयोजित दिल्ली वॉक के जरिए घुमाया जाएगा.

डीएमआरसी और दिल्ली दर्शन से जुड़ी संस्था ‘दिल्ली वॉक’ के साझा प्रयास से राष्ट्रीय राजधानी स्थित के ऐतिहासिक महत्व से पर्यटकों को अवगत कराया जाता है. दिल्ली वॉक में पर्यटकों के समूह को संबद्ध स्थल पर परिचर्चा एवं अन्य गतिविधियों के माध्यम से ऐतिहासिक महत्व के बारे में बताया जाता है. इसमें शामिल होने के लिए सैलानियों को ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा मुहैया कराई गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi