S M L

हड़ताल पर पाबंदी लगने के बाद हाई कोर्ट जाएंगे दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी

कर्मचारियों का कहना है कि हमने कुछ समय के लिए हड़ताल रोक दी है मगर हम अपनी मांगों के लिए हाई कोर्ट जरूर जाएंगे

Updated On: Jul 01, 2018 08:48 PM IST

FP Staff

0
हड़ताल पर पाबंदी लगने के बाद हाई कोर्ट जाएंगे दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी

दिल्ली मेट्रो के नॉन एग्जिक्यूटिव कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट जाने की तैयारी में है. ये कर्मचारी 30 जून शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले थे. लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कार्मचारियों के हड़ताल पर पाबंदी लगा दी. इसके बाद कर्मचारियों का कहना है कि हमने कुछ समय के लिए हड़ताल रोक दी है लेकिन हम अपनी मांगों के लिए हाई कोर्ट जरूर जाएंगे.

डीएमआरसी स्टाफ काउंसिल के सेक्रेटरी रवि भारद्वाज ने कहा, 'हम हाई कोर्ट के फैसेल का सम्मान करते हैं, लेकिन हम बाजू पर काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.' उन्होंने कहा कि 'हड़ताल केवल कुछ समय के लिए रोकी गई है, रद्द नहीं की गई. अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हम दोबारा हड़ताल पर जाएंगे. मगर उससे पहले हम कानूनी प्रकिया का पालन करेंगे.'

20 जून से कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

पिछले 20 दिनों से डीएमआरसी के नॉन एग्जिक्यूटिव कर्मचारी दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर बाजू में काली पट्टी बांध कर सांकेतिक चेतावनी दे रहे थे. उन्होंने कहा था कि अगर 29 जून तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो 30 जून को दिल्ली मेट्रो के 9 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

पिछले साल जुलाई महीने में भी डीएमआरसी के नॉन एग्जिक्यूटिव कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था, लेकिन डीएमआरसी और नॉन एग्जिक्यूटिव कर्मचारियों के बीच समझौते के चलते यह हड़ताल कुछ दिनों के लिए टल गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi