S M L

दिल्ली: CP, खान मार्केट समेत 2,500 बाजार 48 घंटे के लिए बंद

खान मार्केट, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, डिफेंस कॉलोनी, कनॉट प्लेस, करोल बाग, कमला नगर जैसे बड़े बाजार भी बंद रहेंगे

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 01:11 PM IST

0
दिल्ली: CP, खान मार्केट समेत 2,500 बाजार 48 घंटे के लिए बंद

दिल्ली में सीलिंग के विरोध में व्यापारियों द्वारा 48 घंटों के लिए दिल्ली के बाजारों को बंद रखा गया है. व्यापारियों ने कहा है कि दिल्ली में करीब 25,000 बाजार इस विरोध के अंतर्गत बंद रहेंगे. साथ ही लगभग 500 बाजारों में व्यापारी मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे.

दिल्ली में कन्फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने 2 और 3 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों को सीलिंग के विरोध में बंद रखने का ऐलान किया था. इस विरोध को कई व्यापरी संगठनों का साथ भी मिला. जिसके बाद शुक्रवार से दिल्ली के बाजारों को 48 घंटों के लिए बंद किया गया है. कन्फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रवीन खंडेलवाल ने दिल्ली में मौजूदा सीलिंग की कार्यवाही को अर्थव्यवस्था के लिए खतरा बताया है.

व्यापारियों द्वारा किए गए इस बंद में खान मार्केट, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, डिफेंस कॉलोनी, कनॉट प्लेस, करोल बाग, कमला नगर जैसे बड़े बाजार भी बंद रहेंगे.

लाजपत नगर में कारोबारियों के प्रदर्शन को कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी अपना समर्थन दिया है. लाजपत नगर में सीलिंग के खिलाफ निकाले गए मार्च में भी अजय माकन पहुंचे.

बता दें की दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देश पर पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में सीलिंग की कार्यवाई चल रही है. इसको लेकर दिल्ली के कारोबारियों में काफी आक्रोश है. वहीं दिल्ली में तमाम राजनीतिक पार्टियां इस मौके को भुनाने में लगीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi