S M L

अब वेंडिंग मशीन से बेझिझक लॉन्जरी खरीद पाएंगी महिलाएं

वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका के मुताबिक लॉन्जरी शॉप वेंडिंग मशीन भारतीय लॉन्जरी उद्योग में क्रांति की ओर एक छोटा सा कदम है

Updated On: Feb 08, 2018 05:20 PM IST

FP Staff

0
अब वेंडिंग मशीन से बेझिझक लॉन्जरी खरीद पाएंगी महिलाएं

भारतीय समाज इतना खुला नहीं है कि महिलाएं अपने अंडरगारमेंट्स को सहजता से खरीद पाएं. अक्सर दुकानों पर अंडरगारमेंट्स बेचने वाले पुरुष होते हैं और महिलाओं को ऐसी स्थिति में अपने अंडरगारमेंट्स को खरीदने में हिचक महसूस होती है. इसके अलावा महिलाओं के अंडरगारमेंट्स को लेकर तरह-तरह के टैबू भी हैं, जिसकी वजह से भी महिलाओं को अपने अंडरगारमेंट्स को दुकानों से खरीदने में हिचक और शर्म महसूस होती है.

महिलाओं की इस हिचक का समाधान करने के लिए अब महिलाओं के लिए अंडरगारमेंट्स बनाने वाली वेलस्पन ग्रुप ने अंडरगारमेंट्स को बेचने के लिए वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला किया है.

इस कंपनी द्वारा दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की वेंडिंग मशीन लगाई जाएगी. महिलाएं फरवरी 2018 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से वेंडिंग मशीन के जरिए लॉन्जरी खरीद सकेंगी. एयरपोर्ट पर महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की वेंडिंग मशीन को वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका ने शुरू किया है. राधिका गोयनका का यह कदम वाकई में जरा हटके है क्योंकि यहां सबके सामने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की बात करने पर शर्मिंदगी महसूस की जाती है.

वेलस्पन ग्रुप ने किया लॉन्च

वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका ने इससे पहले मुंबई में अपनी लॉन्जरी शॉप खोली थी. इस वेंडिंग मशीन से कलेक्शन ‘बी माइन’ की ब्लैक कलर की ब्रा और अंडरवियर मिलेंगी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राधिका का कहना है कि ‘लॉन्जरी खरीदने से एक स्टीरियोटाइप जुड़ा हुआ है. लॉन्जरी के बारे में लोग सबके सामने बात करने में भी शर्म महसूस करते हैं.'

राधिका के मुताबिक उन्होंने लॉन्जरी की वेंडिंग मशीन उस धारणा को बदलने के लिए भी लगाई है जिसमें सबके सामने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स खरीदने पर लोगों को शर्म आती है और अजीब सी हिचकिचाहट होती है. उनके मुताबिक लॉन्जरी शॉप वेंडिंग मशीन भारतीय लॉन्जरी उद्योग में क्रांति की ओर एक छोटा सा कदम है.

राधिका ने आईएएनएस से कहा कि हमने अभी-अभी मुंबई के पेडर रोड पर स्थित वामा डिपार्टमेंट्ल स्टोर में वेंडिंग मशीन को लॉन्च किया है और अब हम फरवरी, 2018 में दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लॉन्च करने वाले हैं. ब

राधिका गोयनका टैक्सटाइल और स्टील में डील करने वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक बी.के गोविंका (बालकृष्ण के गोविंका) की बेटी हैं. बी.के.गोयनका 2.4 बिलियन डोलर वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक हैं. राधिका ने वेलेस्ली कॉलेज, बोस्टन में पढ़ाई कर डिग्री हासिल की है. उन्होंने अपना लेडीज अंडरगारमेंट्स का Lingerie brand भी शुरू किया है. कहा जाता है कि राधिका अपने माता-पिता से ज्यादा मदद नहीं लेना चाहती, वह खुद की मेहनत में विश्वास रखती हैं.

(फीचर इमेज: लॉन्जरी शॉप के फेसबुक से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi