S M L

दिल्लीः IGI एयरपोर्ट पर 10 फीट तक खिसक गया जेट एयरवेज का विमान, पायलट से हो रही पूछताछ

एयरपोर्ट के पार्किंग बे पर पहुंचने के बाद जेट एयरवेज का एक विमान तकरीबन 10 फीट तक पीछे चला गया, इस घटना से विमान में अफरा-तफरी मच गई

Updated On: Dec 11, 2018 09:48 AM IST

FP Staff

0
दिल्लीः IGI एयरपोर्ट पर 10 फीट तक खिसक गया जेट एयरवेज का विमान, पायलट से हो रही पूछताछ

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज का एक विमान अपने आप पार्किंग स्टैंड से पीछे की ओर चल पड़ा. यह घटना उस वक्त हुई जब विमान से यात्री उतरने के लिए तैयार थे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एयरपोर्ट के पार्किंग बे पर पहुंचने के बाद जेट एयरवेज का एक विमान तकरीबन 10 फीट तक पीछे चला गया. इस घटना से विमान में अफरा-तफरी मच गई. केवल इतना ही नहीं यह घटना देखकर वहां मौजूद एयरपोर्ट स्टाफ भी स्तब्ध रह गए. खबर है कि विमान के पार्किंग बे पर पहुंचने के बाद उसके पहियों के पीछे अवरोधक नहीं लगाए गए थे जिस कारण से यह घटना हुई. गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा होते होते टल गया.

यात्रियों ने जैसे ही अपना सीट बेल्ट खोला विमान पीछे की तरफ जाने लगा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर से दिल्ली पहुंचे जेट एयरवेज के विमान बोइंग 737 में बैठे यात्रियों ने जैसे ही अपना सीट बेल्ट खोला विमान पीछे की तरफ जाने लगा. एयरपोर्ट अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जब विमान से यात्रियों को उतारने के लिए सीढ़ियां लगाई जा रही थी तो अचानक ही विमान पीछे की तरफ खिसकने लगा. एयरपोर्ट अधिकारियों की मानें तो जब विमान वापस लुढ़का तो चॉक्स (विमान को रोकने के लिए इस्तेमाल होने वाले अवरोधक) को पहियों के पीछे और आगे नहीं रखा गया था ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोका जा सके.

विमान अपने आप पीछे की तरफ लुढ़कने लगा

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने फ्लाइट 9W 732 के दोनों पायलटों से इस मामले में पूछताछ की है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या ये पार्किंग ब्रेक की गड़बड़ी की वजह से हुआ या फिर इसके पीछे कोई और कारण है. एयरपोर्ट अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर जोधपुर से दिल्ली पहुंचा जेट एयरवेज का विमान जैसे ही आईजीआई एयरपोर्ट के पार्किंग बे पर पहुंचा तो उसके साथ एक छोटा हादसा हो गया. विमान में बैठे यात्री जैसे ही अपनी सीट बेल्ट खोलकर उतरने के लिए तैयार हुए तो विमान अपने आप पीछे की तरफ लुढ़कने लगा. इससे सभी लोग घबरा गए. पायलट ने तुरंत यात्रियों को दोबारा सीट बेल्ट पहनने की हिदायत दी. हालांकि जल्द ही इसे रोक लिया गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi