S M L

दिल्ली में कोहरे के कारण 10 ट्रेनें रद्द, 17 पहुंच रहीं देरी से

रेलवे ने अपने यात्रियों को एक घंटे से ज्यादा विलंब होने वाली ट्रेन को लेकर पिछले एक महीने में 33 लाख एसएमएस भेजे हैं

Updated On: Dec 11, 2017 09:49 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में कोहरे के कारण 10 ट्रेनें रद्द, 17 पहुंच रहीं देरी से

सर्दी के आगमन के साथ ही दिल्ली में ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ने लगा है. विजिबिलिटी में कमी के कारण जहां 17 ट्रेनें देरी से दिल्ली पहुंच रही हैं वहीं 10 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं और 2 अन्य का समय बदलना पड़ा है.

इससे पहले रेलवे को 1 दिसंबर से 13 फरवरी के बीच भी 46 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. इसका कारण उत्तर भारत में ठंड के दौरान मौजूद रहने वाले कोहरे को बताया जा रहा है. इसलिए रेलवे ने अपने यात्रियों को एक घंटे से ज्यादा विलंब होने वाली ट्रेन को लेकर पिछले एक महीने में 33 लाख एसएमएस भेजे हैं. ट्रेन आने में विलंब होने को लेकर संदेश भेजने वाली सेवा पिछले महीने ही शुरू हुई थी.

102 प्रीमियम ट्रेनों के लिए एसएमएस सेवा

यह सेवा 102 प्रीमियम ट्रेनों के लिए तीन नवंबर से शुरू हुई थी और सात दिसंबर तक 23 जोड़ी राजधानी ट्रेन, 26 जोड़ी शताब्दी ट्रेन और तेजस और गतिमान प्रत्येक ट्रेन के लिए यात्रियों को 33,08,632 एसएमएस रेलवे ने अपने खर्चे पर भेजे हैं.

इस बारे में वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अगले साल यह सेवा 148 प्रीमियम ट्रेन तक बढ़ाई जाएगी, जिनमें दुरंतो और सुविधा एक्सप्रेस भी शामिल हैं. इससे यात्रियों को स्टेशन पहुंचने में समय के हिसाब से योजना बनाने में सहायता मिलेगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi