S M L

दिल्ली: IMA की 12 घंटे की हड़ताल को प्राइवेट हॉस्पिटल ने किया नजरअंदाज

दिल्ली के निजी अस्पतालों ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक के विरोध में आईएमए की 12 घंटे की हड़ताल के आह्वान पर ध्यान नहीं दिया.

Bhasha Updated On: Jul 28, 2018 07:41 PM IST

0
दिल्ली: IMA की 12 घंटे की हड़ताल को प्राइवेट हॉस्पिटल ने किया नजरअंदाज

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निजी अस्पतालों ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक के विरोध में आईएमए की 12 घंटे की हड़ताल के आह्वान पर ध्यान नहीं दिया. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन भी इस विरोध में शामिल नहीं हुई.

निजी अस्पतालों में शनिवार को बाह्व रोगी विभाग समेत सभी स्वास्थ्य सेवाएं सामान्य रुप से चलीं. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य डॉ. हरीश गुप्ता ने कहा, 'हमने आईएमए के हड़ताल के आह्वान का समर्थन नहीं किया है क्योंकि हमारी पिछली हड़ताल के बाद सरकार ने विधेयक में कई बदलाव किए जिनकी हमने मांग की थी. अब भी सरकार हमारे साथ चर्चा और बातचीत के लिए तैयार है और हम फिर विधेयक की समीक्षा करेंगे.'

उन्होंने कहा कि भावी कार्ययोजना तय करने के लिए आम सभा की आपात बैठक बुलाई गई है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एनएमसी विधेयक के खिलाफ शनिवार को 'धिक्कार दिवस' मनाने के लिए 12 घंटे के लिए सभी गैर आपात सेवाओं के निलंबन का आह्वान किया था. इस विधेयक के हिसाब से राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद भारतीय चिकित्सा परिषद का स्थान लेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi