S M L

दिल्ली: ठंड से बचने के लिए AIIMS के सबवे में रात गुजार सकते हैं बेघर लोग

एनडीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बेघरों के लिए पहली बार एम्स का सबवे 2017 में खोला गया था. और इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने ठंड के समय रात गुजारी थी

Updated On: Dec 20, 2018 11:19 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: ठंड से बचने के लिए AIIMS के सबवे में रात गुजार सकते हैं बेघर लोग

दिल्ली में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. तापमान में गिरावट जारी है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी बेघर लोगों को उठानी पड़ रही है. इसी को देखते हुए दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड (DUSIB) ने न्यू दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (NDMC) से एम्स स्थित सबवे को खोलने के लिए कहा है. इसके खुल जाने के बाद रात में बाहर सोने को मजबूर हो रहे लोगों को राहत मिलेगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, DUSIB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बेघर लोगों की बड़ी संख्या और मरीज के साथ आए लोग साल भर एम्स के बाहर फुटपाथ पर सोते हैं. ठंड बढ़ने के बाद DUSIB ने हॉस्पिटल के पास एक अस्थायी शेल्टर होम बनाया है ताकि लोग इसमें रात गुजार सकें. इसके अलावा खाली पड़े प्लॉट में इस बार चार अन्य टेंट वाले शेल्टर होम भी बनाए गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि इसमें सबको रहने की इजाजत नहीं है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 4 शेल्टर होम 245 लोगों के लिए काफी है लेकिन अभी भी 150 से ज्यादा लोग खुले में सो रहे हैं. हमने एनडीएमसी से निवेदन किया है कि वे एम्स सबवे को रात 10 बजे लेकर सुबह 6 बजे तक के लिए हमें इस्तेमाल करने दें ताकि बाहर सो रहे लोगों को इसमें शिफ्ट किया जा सके.

एनडीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बेघरों के लिए पहली बार एम्स का सबवे 2017 में खोला गया था. और इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने ठंड के समय रात गुजारी थी. एनडीएमसी ने एम्स के आसपास अन्य खाली जगहों की भी पहचान की है, जहां पर अस्थायी शेल्टर होम बनाया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi