S M L

दीपक तलवार ने अपनी हिरासत को दी थी चुनौती, दिल्ली HC ने ED से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की हिरासत को चुनौती देने वाली उनकी याचिका के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है, ईडी को 11 फरवरी तक जवाब दाखिल करना है

Updated On: Feb 05, 2019 12:35 PM IST

FP Staff

0
दीपक तलवार ने अपनी हिरासत को दी थी चुनौती, दिल्ली HC ने ED से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है. दीपक तलवार ने अपनी डिपोर्टेशन को चुनौती दी थी और इसे अवैध करार दिया था. इस मामले में ईडी को 11 फरवरी तक अपना जवाब दाखिल करना है.

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सह आरोपी दीपक तलवार को पिछले महीने की 30 तारीख को दुबई में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया. दिल्ली आने के बाद से ही दीपक तलवार ईडी की कस्टडी में हैं. उस समय भी इनके वकील ने कहा था कि उनको गैर-कानूनी तरीके से भारत लाया गया है.

कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत विदेशी फंडिंग के जरिए ली गई 90 करोड़ रुपए से अधिक की रकम के गलत इस्तेमाल के मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज केस में तलवार की तलाश थी.

तलवार पर यूरोप की एक मिसाइल निर्माता कंपनी से अपने एनजीओ द्वारा प्राप्त किए गए 90.72 करोड़ रुपए किसी और मद में खर्च कर देने, आपराधिक साजिश और फर्जीवाड़े के आरोप लगे हैं. ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के आपराधिक मामलों में तलवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की हुई है. आयकर (आईटी) विभाग ने भी उस पर कर चोरी के आरोप लगाए हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi