S M L

INX मीडिया केस: HC ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी रोक बढ़ाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में 24 जनवरी को सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर की है

Updated On: Jan 15, 2019 04:15 PM IST

FP Staff

0
INX मीडिया केस: HC ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी रोक बढ़ाई

आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी रोक को बढ़ा दी है. साथ ही कोर्ट ने इस मामले में 24 जनवरी को सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर (तय) की है.

29 नवंबर, 2018 को इस मामले पर सुनवाई के लिए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता उपलब्ध नहीं थे जिसके बाद जस्टिस एके पाठक ने सुनवाई 15 जनवरी तक के लिए टालने का आदेश दिया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इससे पहले बीते 7 जनवरी को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम से पूछताछ की थी. यह दूसरी बार था जब चिदंबरम इस मामले में जांच एजेंसी के सामने पेश हुए थे. दिसंबर 2018 में ईडी ने चिदंबरम को पहली बार पूछताछ के लिए बुलाया था.

Delhi High Court

दिल्ली हाईकोर्ट

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछले साल नवंबर में इस मामले में चिदंबरम को राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 15 जनवरी कर रोक लगा दिया था. ईडी इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. भारत और विदेशों में उनकी लगभग 54 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है.

ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर इस सौदा मामले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि 2007 में 305 करोड़ रुपए तक की विदेशी पूंजी प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में गड़बड़ियां हुई थीं. इस दौरान पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले में सीबीआई द्वारा दायर केस के मामले में पहले से अग्रिम जमानत याचिका दायर कर रखी है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi