S M L

दिल्ली हाईकोर्ट को मिले 4 नए जज, 22 पद अब भी खाली

दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने चार न्यायाधीशों में जस्टिस ज्योति सिंह, जस्टिस प्रतीक जालान, जस्टिस अनूप जयराम भंभानी और जस्टिस संजीव नरूला को शपथ दिलाई

Updated On: Oct 22, 2018 04:37 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली हाईकोर्ट को मिले 4 नए जज, 22 पद अब भी खाली
Loading...

दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार को एक महिला सहित चार नए न्यायाधीशों को पद की शपथ दिलाई गई. इसके साथ ही इस हाईकोर्ट में जजों की संख्या 38 हो गई है.

दिल्ली  हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने चार न्यायाधीशों में जस्टिस ज्योति सिंह, जस्टिस प्रतीक जालान, जस्टिस अनूप जयराम भंभानी और जस्टिस संजीव नरूला को शपथ दिलाई.

22 पद अब भी खाली

दिल्ली हाई कोर्ट में न्यायाधीशों के कुल 60 स्वीकृत पद हैं. चार नई नियुक्तियों से इस अदालत में न्यायाधीशों की संख्या 38 हो गई है, लेकिन 22 पद अब भी खाली हैं.

केंद्र सरकार की ओर से नामों को मंजूर किए जाने के बाद राष्ट्रपति ने चारों न्यायाधीशों की नियुक्ति की. नए न्यायाधीशों के पद संभालने के बाद अदालत के काम की गति में तेजी आने की उम्मीद है.

नए रोस्टर के मुताबिक, न्यायमूर्ति प्रतीक जालान न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट के साथ बैठेंगे और न्यायमूर्ति अनूप जयराम भंभानी न्यायमूर्ति संजीव खन्ना के साथ बैठेंगे. न्यायमूर्ति ज्योति सिंह न्यायमूर्ति जी एस सिस्तानी के साथ बैठेंगी जबकि न्यायमूर्ति संजीव नरूला न्यायमूर्ति एस मुरलीधर के साथ बैठेंगे. चारों नए न्यायाधीश अपनी नियुक्ति से पहले वकालत करते थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi