S M L

INX मामला: चिदंबरम को गिरफ्तारी से 28 सितंबर तक की अंतरिम राहत

दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तारी से 28 सितंबर तक की अंतरिम राहत दी है

Updated On: Aug 01, 2018 01:38 PM IST

Bhasha

0
INX मामला: चिदंबरम को गिरफ्तारी से 28 सितंबर तक की अंतरिम राहत

दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तारी से 28 सितंबर तक की अंतरिम राहत दी है.

न्यायमूर्ति ए. के. पाठक ने मामले की सुनवाई करते हुए इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से चार हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने अदालत को बताया कि उसने मामले में पहले ही जवाब दायर कर दिया है. चिदंबरम की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील दयान कृष्णन, प्रमोद कुमार दुबे, रमेश गुप्ता और मोहित माथुर अदालत में पेश हुए. मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर को होनी है.

हाईकोर्ट ने 31 मई को अपने आदेश में पूर्व केन्द्रीय मंत्री को एक अगस्त तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देते हुए ईडी से कहा था कि आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उनके खिलाफ कोई जबरन कदम ना उठाया जाए. अदालत ने सीबीआई के मामले में भी चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ अंतरिम राहत भी बढ़ा दी थी. 3,500 करोड़ रुपए के एयरसेल-मैक्सिस सौदा और 305 करोड़ रुपए के आईएनएक्स मीडिया मामले में एजेंसियों की जांच में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की भूमिका दायरे में आईं थी.

यूपीए-1 सरकार के दौरान चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से दो उपक्रमों को मंजूरी मिली थी जिसमें कथित अनियमितताएं पाईं गईं थी. आईएनएक्स मीडिया मामले में 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए एफआईपीबी की मंजूरी में कथित अनियमितताओं के कारण सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को मामला दर्ज किया था. इसके बाद, इस सिलसिले में ईडी ने धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi