S M L

यात्रियों की सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी दे DMRC, पुलिस: दिल्ली हाईकोर्ट

इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों को संभालने के लिए जरूरी सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए डीएमआरसी, पुलिस और सीआईएसएफ दो हफ्ते के अंदर बैठक करें

Updated On: Sep 18, 2017 07:51 PM IST

Bhasha

0
यात्रियों की सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी दे DMRC, पुलिस: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली पुलिस से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिये उठाए गये कदमों की जानकारी मांगी है. अदालत ने यह भी पूछा कि इमरजेंसी से निपटने के लिए क्या उपाय किए गए हैं.

हाईकोर्ट ने डीएमआरसी, दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ से कहा कि इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों को संभालने के लिये सभी जरूरी सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए वो दो हफ्ते के अंदर बैठक करें.

इस बैठक की अध्यक्षता डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक करेंगे.

सोमवार को जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस नाजमी वाजीरी की पीठ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो डीएमआरसी नेटवर्क को सभी यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाने के सिलसिले में किए गए प्रयासों पर व्यापक हलफनामा दायर करें.

Delhi High Court

पीठ ने कहा, ‘हमारी चिंता डीएमआसी की सेवा का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों की सुरक्षा और हिफाजत है.’ पीठ ने कहा, ‘डीएमआरसी और दिल्ली पुलिस के वकीलों को आदेश दिया गया है कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए और किसी भी तरह की इमरजेंसी से निपटने के लिए किए गए उपायों पर डीटेल्ड रिपोर्ट दें.’

अदालत ने एजेंसियों को चार हफ्ते में हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है. इस मामले में अब 26 अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी. अदालत 21 अप्रैल को अपने परिवार से बिछड़ गई 19 साल की एक मूक-बधिर युवती के गलत मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बारे में छपी खबर के आधार पर स्वत: संज्ञान पर सुनवाई कर रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi