S M L

फिल्म 'बधाई हो' के मेकर्स को नोटिस, दिल्ली सरकार ने जताई आपत्ति

दिल्ली सरकार की तरफ से बधाई हो फिल्म को नोटिस भेजा गया है. बधाई हो फिल्म में कुछ सीन पर दिल्ली सरकार ने आपत्ति जताई है.

Updated On: Oct 28, 2018 06:27 PM IST

FP Staff

0
फिल्म 'बधाई हो' के मेकर्स को नोटिस, दिल्ली सरकार ने जताई आपत्ति
Loading...

आयुष्मान खुराना की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बधाई हो' जबरदस्त कारोबार कर रही है. लेकिन अब दिल्ली सरकार की तरफ से फिल्म को नोटिस भेजा गया है. बधाई हो फिल्म में कुछ सीन पर दिल्ली सरकार ने आपत्ति जताई है, जिसके बाद यह नोटिस भेजा गया है.

दिल्ली सरकार के राज्य तंबाकू नियंत्रण सेल ने 'बधाई हो' के निर्माता, निर्देशक और अभिनेता को नोटिस भेजा है. सेल ने कोटपा (सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट एक्ट) कानून का उल्लंघन करने और धूम्रपान का प्रचार का आरोप लगाया है.

सेल के प्रभारी और स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. एसके अरोड़ा ने नोटिस में निर्माता और निर्देशक से कहा है कि फिल्म बधाई हो से धूम्रपान का सीन हटाया जाए. अगर सीन नहीं हटाया गया तो इसको लेकर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी गई है. साथ ही डॉ. अरोड़ा का कहना है कि बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने इस कानून का उल्लंघन किया गया है.

दरअसल, बधाई हो फिल्म में कई बार कलाकारों को दिखाया गया है कि वे सिगरेट पी रहे हैं. एक सीन में दिखाया गया है कि फिल्म में एक दुकान पर अभिनेता सिगरेट पी रहे हैं. इस सीन के जरिए विदेश ब्रांड की सिगरेट का प्रचार करने का आरोप लगाया गया. कोटपा की धारा 22 के तहत ये दंडनीय अपराध हैं.

उन्होंने बताया कि अपराध साबित होने पर 2 साल तक की सजा या 1000 रुपए या दोनों की सजा मिल सकती है. इसके अलावा 5 साल तक कारावास और 5000 रुपये तक जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi