S M L

दिल्ली सरकार ने लापरवाही पर मैक्स का लाइसेंस रद्द किया

मैक्स अस्पताल में जीवित बच्चे को मृत घोषित किया गया जिसके बाद पीतमपुरा के एक अस्पताल में बुधवार को नवजात ने दम तोड़ दिया था

Updated On: Dec 08, 2017 03:59 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली सरकार ने लापरवाही पर मैक्स का लाइसेंस रद्द किया

मैक्स अस्पताल में मृत घोषित नवजात के दम तोड़ने के बाद दिल्ली सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए शालीमार बाग स्थित इस अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया है.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मैक्स अस्पताल ने जो गलती की वह बर्दाश्त के लायक नहीं है इसलिए मैक्स अस्पताल, शालीमार बाग का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है.

इससे पहले सत्येंद्र जैन ने कहा था कि प्रारंभिक रिपोर्ट में कुछ गलतियां पाई गईं थीं. दूसरी तरफ बुधवार को मैक्स अस्पताल में मृत घोषित नवजात के दम तोड़ने के बाद परिवार वाले अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए थे.

अस्पताल ने जीवित बच्चे को मृत घोषित कर दिया

मैक्स अस्पताल में बच्चे को  मृत घोषित करने  के बाद परिवार वालों ने बच्चे को जीवित पाया था जिसके बाद पीतमपुरा के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. पर बुधवार को नवजात ने दम तोड़ दिया जिसके बाद अब दिल्ली सरकार ने कार्रवाई की है.

इससे पहले जीवित बच्चे को मृत बताने वाले मामले में 3 सदस्यीय डॉक्टरों के पैनल ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. मैक्स हॉस्पिटल में हुई इस घटना के प्रारंभिक रिपोर्ट में पता चला कि शिशु जीवित था या नहीं इसकी जांच के लिए ईसीजी ट्रेसिंग नहीं कि गई और नवजात के शरीर को लिखित निर्देश दिए बगैर परिवार वालों को सौंप दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi