S M L

दिल्ली: घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, उड़ानों पर पड़ा असर, 15-20 ट्रेनें लेट

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह ऑफिस जाने वालों के लिए भी काफी दिक्कत भरी रही. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी यही हाल रहा

Updated On: Jan 18, 2019 10:24 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, उड़ानों पर पड़ा असर, 15-20 ट्रेनें लेट

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह कोहरे के चलते कई फ्लाइट्स और ट्रेन देरी से चले जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई. जानकारी के मुताबिक सुबह घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह 5.30 बजे से लेकर 7 बजे तक फ्लाइट्स नहीं उड़ सकी. खराब विजिबिलिटी के कारण करीब डेढ़ घंटे तक विमानों की उड़ानों को रोका गया.

एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे से सात बजे तक विमानों को उड़ान भरने से पूरी तरह रोक दिया गया और सुबह 6 बजे और 7 बजकर 20 मिनट के बीच रुक-रुककर विमान उतरे. घने कोहरे के कारण सुबह सात बजे के बाद भी विमानों को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई. उन्होंने बताया कि सिंगापुर से आईजीआई हवाईअड्डे आ रहे एक विमान का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया. उसे कोलकाता ले जाया गया.

दिल्ली में रनवे पर उड़ान भरने के लिए 125 मीटर की न्यूनतम विजिबिलिटी की आवश्यकता होती है. अधिकारी ने बताया कि घने कोहरे के कारण शुक्रवार तड़के चार बजे से ही दिल्ली हवाईअड्डे पर विजिबिलिटी बहुत कम है. वहीं ट्रेनों पर भी इसका असर पड़ा. कोहरे के कारण करीब 15 से 20 ट्रेने लेट थी.

इसके अलावा दिल्ली में शुक्रवार की सुबह ऑफिस जाने वालों के लिए भी काफी दिक्कत भरी रही. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी यही हाल रहा.

गंभीर श्रेणी में पहुंची एयर क्वालिटी

प्रदूषण के लिहाज से भी शुक्रवार की सुबह बेहद खराब रही. केंद्र सरकार की तरफ से संचालित वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई है. दिल्ली के लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 500 दर्ज किया गया जबाकि पीएम 10 का स्तर 484 रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi