S M L

दिल्ली: 15 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू , Airforce के हेलिकॉप्टर से ली मदद

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आग बुझाने के लिए एयर फोर्स से मदद मांगी थी जिसके बाद एयफोर्स के चॉपर मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं

FP Staff Updated On: May 30, 2018 10:17 AM IST

0
दिल्ली: 15 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू , Airforce के हेलिकॉप्टर से ली मदद

दिल्ली के मालवीय नगर में मंगलवार को लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है. 15 घंटो से लगी इस आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्स से मदद मांगी गई थी. जिसके बाद  आग बुझाने के लिए एयरफोर्स चॉपर का इस्तेमाल किया जा रहा है. आग बुझाने के लिए पालम से Mi 17 हेलिकॉप्टर फॉर बांबी ऑपरेशन शुरू किया गया था.

इससे पहले मौके पर फायर ब्रिगेड की 80 गाड़ियां पहुंच चुकी थी. जानकारी के मुताबिक दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आग बुझाने के लिए एयर फोर्स से मदद मांगी थी जिसके बाद एयफोर्स के चॉपर मौके पर पहुंच कर पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे.

कैसे फैली आग?

मंगलवार शाम 6 बजे साउथ दिल्ली में मालवीय नगर में एक ट्रक के अचानक आग पकड़ लेने से आसमान धुएं के गुब्बार से भर गया. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, ट्रक में लगी आग फैलकर नजदीक के रबर गोडाउन तक पहुंच गई. इससे आग और भयावह हो गई. लोगों की सुरक्षा को देखते हुए इलाके के आस-पास के घरों को खाली करवा दिया गया है.

आग की लपटों में घिरे गोडाउन के नजदीक संत निरकारी स्कूल है. जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त स्कूल खाली था. घटनास्थल के करीब साकेत सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल भी है, जहां रोज लाखों लोग आते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi