S M L

दिल्लीः सीलिंग फैन कारखाने में हुआ मौत का धमाका, 8 लोगों की मौत, कई घायल

पुलिस के मुताबिक इस घर में सिलिंग फैन (पंखे) पेंट करने का काम होता था, इस हादसे में अभी तक 8 लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला जा चुका है

Updated On: Jan 04, 2019 08:46 AM IST

FP Staff

0
दिल्लीः सीलिंग फैन कारखाने में हुआ मौत का धमाका, 8 लोगों की मौत, कई घायल

दिल्ली के मोतीनगर इलाके के सुदर्शन पार्क में एक बड़ा हादसा हो गया है. पार्क के पास डी ब्लॉक में एक घर के अंदर कंप्रेशर ब्लास्ट हुआ, जिसकी वजह से उस घर की छत गिर गई और इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक बच्चा भी है. वहीं कुछ लोगों के इसके नीचे दबे होने की भी खबर है. पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

पुलिस के मुताबिक इस घर में सिलिंग फैन (पंखे) पेंट करने का काम होता था. इस हादसे में अभी तक 8 लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला जा चुका है. राहत और बचाव का काम अभी भी जारी है. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. बता दें कि ये इमारत दो मंजिला थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस फैक्ट्री में एक सिलेंडर भी ब्लास्ट हुआ था.

हालांकि, पुलिस का कहना है कि पहले कंप्रेशर में धमाका हुआ, जिसके बाद इमारत की छत नीचे गिर गई. इससे यहां पर काम कर रहे मजदूर और मौजूद दूसरे कर्मचारी उसके नीचे दब गए. आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने पहले जोरदार धमाका सुना और फिर तेज आवाज के साथ इमारत की छत नीचे आ गिरी. इसके बाद ही चारों और धूल का गुबार छा गया.

पुलिस के मुताबिक मलबा हटाए जाने के बाद ही साफ हो सकेगा कि इमारत कैसे गिरी और यहां हुआ धमाका किस चीज का था. वेस्ट दिल्ली की डीएसपी मोनिका भारद्वाज ने कहा है कि फिलहाल 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi