S M L

दिल्ली: जनवरी में ठंड से 44 की मौत, पार्टियों में जुबानी जंग जारी

आंकड़ों के मुताबिक मरने वाले 44 बेघरों में दो-चार साल के बच्चे भी शामिल हैं. ये आंकड़ा सिर्फ जनवरी महीने का है

Updated On: Jan 08, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: जनवरी में ठंड से 44 की मौत, पार्टियों में जुबानी जंग जारी

दिल्ली में ठंड से 44 बेघर लोगों की मौत की खबर है. मौत का ये आंकड़ा सिर्फ जनवरी महीने का है. इस बात का खुलासा गृहमंत्रालय के आंकड़ों से हुआ है. ये आंकड़े गृहमंत्रालय को दिल्ली पुलिस ने मुहैया कराया है. इन मौतों को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग जारी है.

संजय सिंह का तीखा बयान

अभी हाल में राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले आप नेता संजय सिंह ने इस  मुद्दे पर काफी तीखा बयान दिया.उन्होंने कहा, ठंड से किसी की भी मौत होना दुखद है. बीजेपी अपने राज्यों की चिंता करे, जहां बच्ची भात-भात कहकर मर जाती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार बेघरों के लिए शेल्टर होम का इंतजाम कर रही है.

मनोज तिवारी का पलटवार

दूसरी ओर दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर पलटवार किया है. तिवारी ने कहा, सरकार के भरोसे रहे तो दिल्ली में रोजाना बेघर मरते रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भरोसा नहीं है. तिवारी ने कहा कि लोगों की मदद करने वे खुद रात को दिल्ली की सड़कों पर निकल रहे हैं. दिल्ली के लोग मेरे साथ रात में निकलें और बेघरों की अधिक से अधिक मदद करें.

कपिल मिश्रा का आरोप

कई मुद्दों पर दिल्ली सरकार को घेरने वाले आप के बागी विधायक व दिल्ली सरकार के पूर्व जलमंत्री कपिल मिश्रा ने बेघरों की मौत को लेकर केजरीवाल सरकार पर कई आरोप लगाए. मिश्रा ने कहा कि दिल्ली की सरकार बेघरों को सर्दी में आश्रय देने में नाकाम रही है. उन्होंने सेंटर फॉर हॉलिस्टिक डेवलपमेंट से प्राप्त आंकड़ों का हवाला दिया.

आंकड़ों के मुताबिक मरने वाले 44 बेघरों में दो-चार साल के बच्चे भी शामिल हैं.

जारी है ठंड का कहर

दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान गिर कर पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के कारण सोमवार की सुबह भी काफी सर्द रही. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान से से दो डिग्री सेल्सियस कम है. दिल्ली में सोमवार सुबह नमी 97 प्रतिशत रही. रविवार को शहर में अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को इस मामले पर संज्ञान लिया और दिल्ली शहरी आश्रय बोर्ड के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi