S M L

CBSE पेपर लीक मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गुत्थी सुलझाई

दिल्ली पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. इसके बाद की जानकारी का इंतजार है

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 04:08 PM IST

0
CBSE पेपर लीक मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गुत्थी सुलझाई

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सीबीएसई क्लास 10 गणित पेपर लीक मामला सुलझा लिया है. इसकी जानकारी डीसीपी रामगोपाल नाइक ने दी. उन्होंने कहा, क्लास 10 पेपर लीक का मामला सुलझा लिया गया है.

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">DCP <a href="https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Delhi</a> Crime Branch, Ram Gopal Naik, says, &#39;Class X paper leak case has been solved.&#39; More details awaited. <a href="https://twitter.com/hashtag/CBSEPaperLeak?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#CBSEPaperLeak</a>.</p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/984318804145721344?ref_src=twsrc%5Etfw">April 12, 2018</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

न्यूज18 के मुताबिक सीबीएसई परीक्षा के निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के उना में 10वीं का गणित और 12वीं का अर्थशास्त्र का पेपर लीक किया था. अर्थशास्त्र की परीक्षा 26 मार्च को थी, उससे दो दिन पहले इसकी हाथ से लिखी कॉपी लीक हो गई.

गुरुवार को इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. इसके बाद की जानकारी का इंतजार है.

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि पिछले सप्ताह सघन जांच और पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों की पहचान उना में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के राकेश कुमार, अमित शर्मा और अशोक कुमार के तौर पर की थी.

परीक्षा की तारीख 23 मार्च के तीन दिन पहले हिमाचल प्रदेश के अर्थशास्त्र का प्रश्नपत्र लीक हुआ था और कम से कम 40 ग्रुप ने सोशल नेटवर्किंग साइट वाट्सएप पर इसे साझा किया.

राकेश कुमार पिछले आठ साल से डीएपी स्कूल में अर्थशास्त्र पढ़ा रहा था. वह उना में जवाहर नवोदय पब्लिक स्कूल का केंद्र अधीक्षक था जहां पर सीबीएसई परीक्षा आयोजित की गई थी. अमित शर्मा और अशोक कुमार डीएवी स्कूल में क्लर्क और चपरासी के तौर पर कार्यरत थे.

(इनपुट भाषा के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi