S M L

POCSO Act में बदलाव के बाद स्वाति मालीवाल ने तोड़ा अनशन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बच्चियों से बलात्कार के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर पिछले 9 दिन से भूख हड़ताल पर थीं

Updated On: Apr 22, 2018 03:44 PM IST

FP Staff

0
POCSO Act में बदलाव के बाद स्वाति मालीवाल ने तोड़ा अनशन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज यानी रविवार को अपना अनशन तोड़ेंगी. पिछले 9 दिन से राजघाट पर भूख हड़ताल पर बैठीं स्वाति ने रविवार दोपहर दो बजे अपना अनशन तोड़ दिया.

केंद्रीय कैबिनेट ने शनिवार को एक अध्यादेश पारित कर 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान किया है. जिस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने हस्ताक्षर कर कानून बनाया है.

स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘मैं इस अध्यादेश को लाने के लिए प्रधानमंत्री की शुक्रगुजार हूं. मैं देश की जनता को इस जीत के लिए बधाई देती हूं.’

स्वाति ने इससे पहले ट्वीट किया था कि वो तब तक अनशन समाप्त नहीं करेंगी जब तक बेटियों की सुरक्षा के लिए कुछ ठोस नहीं होता. उन्होंने कहा था, ‘मैं अध्यादेश पारित होने तक अनशन करती रहूंगी. पुलिस के संसाधन और जवाबदेही भी बढ़ने चाहिए. वाकई दुख की बात है कि कुछ चैनल झूठी खबर फैला रहे हैं कि मैंने अनशन तोड़ दिया है. सभी समाचार चैनलों से मेरी अपील है कि फर्जी खबर नहीं चलाएं.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वाति से अनशन तोड़ने की अपील की थी, लेकिन दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा था कि वो अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक भूख हड़ताल जारी रखेंगी.

स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 6 मांगें उठाईं थी. उन्होंने अध्यादेश पारित करने, संयुक्त राष्ट्र के मानकों के हिसाब से पुलिसकर्मी तैनात करने और पुलिस बलों की जवाबदेही तय करने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi