S M L

दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर लगाया जुर्माना, 'सूद समेत' बढ़ी फीस लौटाने का निर्देश

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली सरकार की सख्‍ती के चलते ज्‍यादातर प्राइवेट स्‍कूलों ने फीस बढ़ोत्‍तरी के फैसले को वापस ले लिया था

FP Staff Updated On: May 23, 2018 08:52 PM IST

0
दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर लगाया जुर्माना, 'सूद समेत' बढ़ी फीस लौटाने का निर्देश

दिल्‍ली के प्राइवेट स्‍कूलों पर सरकार का डंडा चला है. दिल्‍ली सरकार ने 575 प्राइवेट स्‍कूलों को नोटिस जारी कर जल्‍द से जल्‍द बढ़ी हुई फीस वापस करने का फैसला किया है. यही नहीं सरकार ने इन प्राइवेट स्‍कूलों पर जुर्माना लगाते हुए बढ़ी हुई फीस नौ फीसदी ब्‍याज के साथ लौटाने की बात कही है.

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली सरकार की सख्‍ती के चलते ज्‍यादातर प्राइवेट स्‍कूलों ने फीस बढ़ोत्‍तरी के फैसले को वापस ले लिया था. हालांकि कुछ स्‍कूल मनमानी करते हुए फीस कम करने को तैयार नहीं थे. यही कारण है कि अब सरकार ने ऐसे स्‍कूल पर सख्‍त कदम उठाते हुए 575 स्‍कूलों को नोटिस जारी कर दिया है. इन स्‍कूलों को जल्‍द से जल्‍द बढ़ी हुई फीस नौ प्रतिशत ब्‍याज के साथ वापस करने को कहा गया है. बताया जाता है कि जनता संवाद के दौरान कई अभिभावकों ने इस संबंध में सीएम केजरीवाल से शिकायत की थी.

अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए अब सरकार ने सख्‍त कदम उठा लिए हैं. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमाने तरीके से फीस बढ़ाना सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के फैसलों और शिक्षा निदेशालय के निर्देशों का उल्लंघन है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi