S M L

दिल्ली: सरकारी दफ्तरों में देरी से आने वालों की अब खैर नहीं...

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने सभी अधिकारियों और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वो संबंधित कार्यालयों में उनके कर्मचारियों की समय की पाबंदी जांचने के लिए साप्ताहिक आधार पर औचक निरीक्षण करें

Bhasha Updated On: Jun 02, 2018 03:26 PM IST

0
दिल्ली: सरकारी दफ्तरों में देरी से आने वालों की अब खैर नहीं...

सरकारी दफ्तरों में देरी से पहुंचने वाले अधिकारी और नौकरशाहों को अब देर से दफ्तर आना भारी पड़ सकता है. दिल्ली के मुख्य सचिव (चीफ सेक्रेटरी) अंशु प्रकाश ने दफ्तर देर से पहुंचने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए सभी विभागों के अध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों को समय का पाबंद होने का आदेश दिया है.

दिल्ली को मुख्य सचिव राज्य में सभी नौकरशाहों के प्रमुख हैं. उन्होंने अधिकारियों और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे संबंधित कार्यालयों में उनके कर्मचारियों की समय की पाबंदी जांचने के लिए साप्ताहिक आधार पर औचक निरीक्षण करें. उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि सभी विभागों में अधिकारियों की समय की पाबंदी बरकरार रहनी चाहिए.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

बता दें कि सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों के देरी से पहुंचने की रिपोर्ट मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है. दिल्ली के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा है कि जो अधिकारी कार्यस्थल पर देरी से पहुंचते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मुख्य सचिव ने सभी प्रधान सचिवों, सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वो कर्मचारियों की समय की पाबंदी जांचने के लिए अपने-अपने विभागों में साप्ताहिक आधार पर औचक निरीक्षण करें.' अधिकारी ने बताया कि जो अधिकारी दफ्तर देरी से पहुंचते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi