S M L

LIVE: कोर्ट ने 'आप' के दो विधायकों को न्यायिक हिरासत में भेजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बैठक के दौरान अमानतुल्लाह ने शिकायत की कि राशन की दुकानों पर मशीन लगने के चलते ढाई लाख परिवारों को पिछले महीने से राशन नहीं मिला है

FP Staff | February 21, 2018, 04:45 PM IST

0

हाइलाइट

Feb 21, 2018

  • 16:43(IST)

    दिल्ली कोर्ट ने दो आप विधायकों को कल यानी गुरुवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

  • 16:39(IST)

    दिल्ली हाईकोर्ट ने दो आप विधायकों की कस्टडी मांगने वाली पुलिस एप्लीकेशन को खारिज कर दिया है. जमानत पर 4.30 बजे सुनवाई होगी.

  • 15:36(IST)

    दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट से उनके चोट लगने की बात पुख्ता हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश के होंठ पर चोट लगी है, कान के पीछे चोट की बजट से उभार बन गए हैं.

  • 14:59(IST)

    आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह खान ने बुधवार को पुलिस स्टेशन में आकर सरेंडर कर दिया. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी.

  • 13:56(IST)

    सरेंडर के बाद अमानतुल्लाह गिरफ्तार, थोड़ी देर में होगी तीस हजारी कोर्ट में पेशी

  • 12:38(IST)

    हम पर कितने झूठे आरोप लगाए गए. नफरत इस हद तक. विधायकों के खिलाफ कार्रवाई इस हद तक की हमारे विधायक सोमनाथ भारती के कुत्ते को पकड़ने के लिए 40 दिल्ली पुलिस के जवान जाते हैं- सोमनाथ भारती

  • 12:34(IST)

    बीजेपी के इशारे पर दिल्ली सरकार का गला घोंटने की कोशिश की जा रही है- संजय सिंह

  • 12:33(IST)

    आम आदमी पार्टी सेक्रेटरी के साथ बदसलूकी वाले विवाद पर पीसी कर रही है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि अगर केंद्र सरकार को हमसे नफरत है तो हमें जेल में डाल दे. हमारे सारे विधायकों को जेल में भर दे. लेकिन हमारे विधायकों पर झूठे आरोप न लगाए.

  • 18:01(IST)

    केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

    दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट के खिलाफ है.

  • 17:54(IST)

    दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कहा, यह बहुत दुखद घटना है कि चीफ सेक्रेटरी के साथ एमएलए ने मारपीट की है. यह बहुत गलत है. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. सीएम खुद सिविल सर्वेंट रहे हैं, क्या उन्होंने ऐसा किया है या उनके साथ ऐसा हुआ है.

  • 17:22(IST)

    अरविंद केजरीवाल के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने दो एमएलए के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. प्रकाश का आरोप है कि आप के एमएलए ने उनके साथ मारपीट की है. 

  • 17:06(IST)

    एएनआई ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का लिखित शिकायत पत्र जारी किया है.

  • 17:02(IST)

    आशीष खेतान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें अभी गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ऑफिस से कॉल आई है और उन्हें बताया गया है कि गृहमंत्री बहुत व्यस्त हैं और वो उनसे नहीं मिल पाएंगे.

  • 16:46(IST)

    खेतान ने कहा कि जिनको मीडिया DANICs के अफसर बता रही है, उनकी भी जांच होनी चाहिए कि वो कौन है! जो मारो-मारो की आवाज है उसे ही मीडिया को चलाकर जनता को दिखाना चाहिए.

  • 16:43(IST)

    CCTV फुटेज में आप साफ देख सकते हैं कि हमारा एक विधायक CS से हाथ जोड़कर कह रहा है कि वापस मीटिंग में आ जाइए. हमारे मंत्री इमरान ने जब गृहमंत्री से मिलने का समय मांगा तो उन्होंने कहा कि हम आपको 23 फरवरी का मिलने का समय देते हैं, इतना भेदभाव क्यों हमारे साथ हो रहा है?- खेतान

  • 16:42(IST)

    खेतान ने कहा कि अगर कोई अफसर ये कह दे कि मेरी जवाबदेही LG के प्रति है, सीएम या विधायक के प्रति नहीं तो ये बहुत गलत है. CCTV फुटेज में भी साफ दिख रहा है कि CM के घर पर कोई मारपीट नहीं हुई है, ये कह देना गलत है कि मारपीट की गई है.

  • 16:41(IST)

    दिल्ली की जनता को राशन ना मिलने की शिकायत पर ही कल रात को इमरजेंसी बैठक बुलाई गई थी, हम जनता को परेशानी हो ऐसा नहीं चाहते हैं, हम अफसरों की जवाबदेही तय करते हैं  इसलिए इन्हें दिक्कत हो रही है- खेतान

  • 16:39(IST)

    खेतान ने कहा कि 'रात को जो घटना हुई उसमें 2 पक्ष हैं, एक तरफ CS हैं तो दूसरी तरफ जनता के प्रतिनिधि इस मामले की भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, हमें धमकियां मिल रही है कि सरकार नहीं चलने दी जाएगी. लेकिन जनता के पैसे से घर चलाने वाले लोग दिल्ली की जनता के बारे में क्यों नहीं सोचते हैं? 

  • 16:37(IST)

    खेतान ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बस एक पक्ष का फैसला सुनकर अपने ट्वीट में ही फैसला सुना दिया है.

  • 16:34(IST)

    आप के विधायक आशीष खेतान ने दिल्ली सचिवालय में खुद पर हुए हमले को लेकर बताया कि वहां दंगे जैसे हालात हो गए थे. वहां भीड़ जमा हो गई थी, जो हिंसक हो गई थी और नारे लगा रही थी. हमें नहीं पता कि वो लोग कौन थे. सीसीटीवी पर सबकुछ है, उससे सबकुछ साफ हो जाएगा. पुलिस बस देख रही थी.

  • 16:28(IST)

    जरवाल ने बताया कि चीफ सेक्रेटरी ने मीटिंग के दौरान एक इलाके में लोगों को दवा और राशन जैसी सुविधा न मिलने संबंधित सवाल पूछे जाने पर गुस्से में चिल्लाने लगे कि 'मैंने दलितों की ठेकेदारी नहीं ले रखी है'. वो बहुत गुस्से में थे. उन्होंने कहा, 'आप विधायक होने के लायक नहीं हैं. मैं बस एलजी को जवाब दूंगा.'

  • 16:25(IST)

    आप विधायक प्रकाश जरवाल ने बताया कि उन्होंने एससी-एसटी कमीशन में अंशु प्रकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया है. उनका आरोप है कि चीफ सेक्रेटरी ने जातिवादी बात कही है.

  • 16:16(IST)

    आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने राजनाथ सिंह के बयान पर पलटकर हमला बोला है. भारद्वाज ने लिखा कि जब आपकी ही पार्टी के हरियाणा चीफ के बेटे ने एक IAS की बेटी से छेड़छाड़ की थी, तब आपको दुख नहीं हुआ था? उस वक्त तो आपने अपना दुख जाहिर नहीं किया था.

  • 16:05(IST)

    दिल्ली एडमिनिस्ट्रेटिव सबऑर्डिनेट सर्विसेज के प्रेसिडेंट डीएन सिंह ने कहा है कि जब तक सरकार इस पर कोई एक्शन नहीं लेती, तब सरकारी कर्मचारी काम नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि कर्मचारी राजघाट पर कैंडल मार्च निकालने वाले हैं.

  • 16:01(IST)

    गृहमंत्री ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के एलजी से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. इस पर न्याय होगा. आज मुझसे IAS DANICS और अधीनस्थ सेवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और पूरी स्थिति से अवगत कराया.

  • 15:57(IST)

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि किसी भी सरकारी कर्मचारी को सम्मान और बिना डर के काम करने का अधिकार है. 

  • 15:43(IST)

    इसी के साथ बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की बात की है. उन्होंंने कहा कि बीजेपी इस घटना की निंदा करती है. दिल्ली में संवैधानिक संकट आ गया है. हमने ऐसा पहली बार देखा है कि एक सीएम के निर्देश पर एक मुख्य सचिव पर हमला किया गया हो. आप और तानाशाही एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं. इसका संविधान से कोई लेना-देना नहीं है. क्या आपको लगता है कि ऐसे शख्स को सीएम बने रहना चाहिए. अरविंद केजरीवाल को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए.

  • 15:04(IST)

    अंशु सिंघवी राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे. 

  • 14:38(IST)

    चीफ सेक्रेटरी के पक्ष में कपिल सिब्बल 

  • 14:36(IST)

    कपिल मिश्रा का दावा है कि अरविंद केजरीवाल की बैठक का मुद्दा आधार और राशन कार्ड नहीं बल्कि सिर्फ विज्ञापन था 

LIVE: कोर्ट ने 'आप' के दो विधायकों को न्यायिक हिरासत में भेजा

अपडेट 3: दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट से उनके चोट लगने की बात पुख्ता हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश के होंठ पर चोट लगी है, कान के पीछे चोट की बजट से उभार बन गए हैं.

अपडेट 2: केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन- दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट के खिलाफ है.

अपटेड 1: दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कहा, यह बहुत दुखद घटना है कि चीफ सेक्रेटरी के साथ एमएलए ने मारपीट की है. यह बहुत गलत है. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. सीएम खुद सिविल सर्वेंट रहे हैं, क्या उन्होंने ऐसा किया है या उनके साथ ऐसा हुआ है.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के विधायक अमानतुल्लाह खान एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि आप विधायक ने कथित रूप से दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ सीएम केजरीवाल के निवास पर सोमवार देर रात धक्का-मुक्की की है. कहा जा रहा है कि ये सारी घटना सीएम केजरीवाल के सामने ही घटी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बैठक के दौरान अमानतुल्लाह ने शिकायत की कि राशन की दुकानों पर मशीन लगने के चलते ढाई लाख परिवारों को पिछले महीने से राशन नहीं मिला है. इस पर चीफ सेक्रेट्री ने कहा कि वो इन सभी सवालों का जवाब एलजी को देंगे. इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस बढ़ गई और आप के दो विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी के साथ बदतमीजी की.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर आईएएस असोसिएशन बेहद नाराज है. चीफ सेक्रेटरी के साथ कथित रूप से धक्का-मुक्की करने वाले दोनों विधायकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है. दूसरी ओर इस मामले में अमानतुल्लाह ने अपनी सफाई में कहा है कि हाथापाई चीफ सेक्रेट्री की तरफ से शुरू हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi