S M L

दिल्ली: बुराड़ी कांड में अब तक हाथ नहीं लगे सबूत, कैसे उठेगा रहस्य से पर्दा

पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए मनोविज्ञान, अंधविश्वास और नई तकनीकों से जांच कर रही है.

Updated On: Jul 08, 2018 05:58 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली: बुराड़ी कांड में अब तक हाथ नहीं लगे सबूत, कैसे उठेगा रहस्य से पर्दा

बुराड़ी में रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौतों के एक हफ्ते बाद भी पुलिस को इस कथित सामूहिक आत्महत्या से संबंधित रहस्य से पर्दा उठाना बाकी है. पुलिस हाल के दिनों में दिल्ली में सबसे सनसनीखेज मामलों में से एक इस मामले को सुलझाने के लिए मनोविज्ञान, अंधविश्वास और नई तकनीकों से जांच कर रही है.

बुराड़ी में एक हफ्ते पहले एक घर के अंदर एक परिवार के 11 सदस्य मृत पाए गए थे. उनके मुंह सफेद कपड़े से ढके हुए थे. इन लोगों के हाथ और पैर बंधे हुए थे. इस मामले को लेकर कई सारे सवाल हैं, जैसे 'यह हत्या थी या आत्महत्या?', 'अगर यह एक हत्या थी, तो ऐसी क्रूर हत्याओं को अंजाम देने में कौन शामिल था और उनका उद्देश्य क्या था?'

अगर परिवार ने आत्महत्या की थी, तो क्या कारण हो सकता है कि 11 सदस्य ऐसा कदम उठाने के लिए प्रेरित हो सकते थे.' लेकिन न तो जांचकर्ताओं और न ही परिवार के करीबी सदस्यों के पास कोई सबूत हाथ लगा है.

परिवार के सदस्य हालांकि आरोप लगाते रहे हैं कि यह एक हत्या है लेकिन वह कोई उद्देश्य नहीं बता सके. इस मामले को लेकर डॉक्टरों के साथ अनाधिकारिक रूप से चर्चा करने वाली पुलिस ने बताया था कि परिवार साझा मनोविकृति से ग्रस्त हो सकता है. पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है जिससे मनावैज्ञानिक शव परीक्षण की प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi