S M L

दिल्ली: हनुमान जयंती पर बाइक रैली वालों ने मस्जिदों के सामने लहराई तलवार, लगाए नारे

हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई बाइक रैली में शामिल कुछ लोगों ने मस्जिदों के सामने रुक कर तलवारी भांजी और भगवा झंडे भी लगा दिए

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 01:59 PM IST

0
दिल्ली: हनुमान जयंती पर बाइक रैली वालों ने मस्जिदों के सामने लहराई तलवार, लगाए नारे

1 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर पूर्वी दिल्ली और शाहदरा में कम से कम चार ऐसी घटनाएं हुई जिसमें बाइक रैली कर रहे सदस्यों ने मस्जिदों के बाहर तलवार लहराए, पटाखे जलाए और मस्जिद के आस पास भगवा झंडे को लगाया.

आनंद विहार के काउंसिलर और बीजेपी नेता गुंजन गुप्ता ने मधु विहार के प्राचीन हनुमान मंदिर से इस रैली को रवाना किया था. उन्होंने कहा कि जो हुआ है उसमें कुछ भी गलत नहीं है. पुलिस को दर्ज कराई गई शिकायत में मंडावली काउंसिलर शशि चंदाना के साथ-साथ गुंजन गुप्ता का भी नाम है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, गुप्ता ने कहा कि मैंने केवल रैली को हरी झंडी दिखाई थी. मैंने इसमें हिस्सा नहीं लिया था. उन्होंने दावा किया कि इस बाइक रैली के दौरान कोई हिंसा की घटना नहीं हुई थी. जिस संगठन ने इस रैली को निकाला था वो अनुशासन को मानने वाला है. यह एक धार्मिक भावना थी, ऐसा ही मुहर्रम के दौरान भी होता है.

चंदाना ने इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. अतिरिक्त डीसीपी (पूर्व) जसमीत सिंह ने कहा कि बजरंग शक्ति रैली अखंड भारत मोर्चा ने निकाली थी. इसके लिए पुलिस से अनुमति भी ली गई थी.

जसमीत सिंह ने कहा कि मस्जिदों के आस पास हुए घटनाओं में कुछ तत्व शामिल थे. उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया था. मंडावली के स्थानीय मौलवी ने मधु विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि उन्होंने कहा है कि वो इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi