S M L

सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में बंद, सड़क पर उतरेंगे 7 लाख व्यापारी

सीलिंग पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज अपने घर पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. लेकिन बीजेपी ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है

FP Staff Updated On: Mar 13, 2018 09:18 AM IST

0
सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में बंद, सड़क पर उतरेंगे 7 लाख व्यापारी

दिल्ली में जारी सीलिंग के मुद्दे पर व्यापारियों ने आज यानी मंगलवार को फिर से बंद बुलाया है. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीआईएटी) के आह्वान पर दिल्ली के अधिकतर बड़े बाजारों के बंद रहने की संभावना है. माना जा रहा है कि 7 लाख से अधिक व्यापारी अपना कारोबार बंद रखकर सड़कों पर उतरेंगे.

बंद के दौरान व्यापारी दिल्ली के 100 से अधिक बाजारों में सीलिंग की शवयात्रा निकालेंगे.

सीलिंग पर बुलाए गए बंद का इन बाजारों पर दिखेगा असर

चांदनी चौक, सदर बाजार, भगीरथ पैलेस, खरी बावली, नया बाजार, चावड़ी बाजार, कश्मीरी गेट, लाहौरी गेट, दरियागंज, कनॉट प्लेस, खान मार्केट, करोल बाग, पहाड़गंज, रोहिणी, मॉडल टाउन, शालीमार बाग, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, आजादपुर, राजौरी गार्डन, उत्तम नगर, जेल रोड, नारायणा, कीर्ति नगर, द्वारका, जनकपुरी, उत्तम नगर, अमर कॉलोनी, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, डिफेंस कॉलोनी, हौज खास, ग्रीन पार्क, युसूफ सराय, सरोजिनी नगर, कालकाजी, विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, मयूर विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, गांधी नगर, दिलशाद गार्डन, लोनी रोड

मंगलवार को बुलाए गए इस महाबंद से आम जनता को परेशानी हो सकती है. हालांकि व्यापारिक संगठनों ने यह कहकर लोगों को राहत दी है कि  मेडिकल स्टोर या डेयरी जैसी रोजमर्रा की जरूरत के सामानों की दुकानें अगर खुलती हैं, तो जबरन उन्हें बंद नहीं कराया जाएगा.

New Delhi: A woman walks past closed shops at Khan Market in New Delhi on Friday. Confederation of All India Traders (CAIT) has announced a 48-hours bandh in Delhi on February 2nd and 3rd against MCD's sealing drive. PTI Photo by Vijay Verma (PTI2_2_2018_000026B)

सीलिंग के विरोध में दिल्ली की अधिकतर थोक और खुदरा बाजार मंगलवार को बंद रहेंगे

सीएम केजरीवाल ने सीलिंग पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीलिंग के मुद्दे पर चर्चा के लिए मंगलवार को अपने घर पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. लेकिन बीजेपी ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली बीजेपी अपने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के विदेश दौरे पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के किए ट्वीट से नाराज है.

केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर बीजेपी ने कहा कि पहले आप सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी से मिलकर बिना नोटिस के सीलिंग का विरोध दर्ज कराएं और व्यापारियों का पक्ष रखने के लिए सीनियर वकील रखें, इसके बगैर बैठक का कोई मतलब नहीं है

व्यापारियों के संगठन सीआईएटी ने सीएम केजरीवाल से 16 मार्च से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा सत्र के पहले दिन सीलिंग पर रोक लगाने के लिए बिल पारित कर उसे केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi