S M L

दिल्ली: धुंध और कोहरे की वजह से 84 उड़ानों में हुई देरी, 2 फ्लाइट रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है. यहां से औसतन हर घंटे 70 से ज्यादा उड़ानें संचालित होती हैं

Updated On: Dec 25, 2018 08:58 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: धुंध और कोहरे की वजह से 84 उड़ानों में हुई देरी, 2 फ्लाइट रद्द

दिल्ली में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से उड़ानों पर भी काफी असर पड़ रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा ) पर कम दृश्यता की वजह से 84 उड़ानों में देरी हुई और 5 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. ठंड के असर को देखते हुए 2 उड़ानों को कैंसल भी कर दी गया.

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में ठंड की वजह से दृश्यता केवल 50 मीटर ही रह गई. जबकि किसी भी विमान के उड़ान भरने के लिए कम से कम 125 मीटर की दृश्यता जरूरी है.

गौरतलब है कि दिल्ली एयरपोर्ट देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है. यहां से औसतन हर घंटे 70 से ज्यादा उड़ानें संचालित होती हैं. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी इतना बढ़ गया है कि अब इसे मापने के लिए किसी मीटर की जरूरत नहीं है.

लोगों की आंखों में हो रही जलन और सांस लेने में हो रही तकलीफ इसका नया मापक बन गया है. हवा की गुणवत्ता को देखें तो रविवार को इस साल का सबसे प्रदूषित दिन रहा.

आज यानी क्रिसमस वाले दिन भी प्रदूषण 'गंभीर' स्तर पर है. और जिस तरह से कारों का सैलाब आज (मंगलवार को) सड़कों पर देखने को मिल रहा है उस से पूरी उम्मीद है कि क्रिसमस पर इसके बढ़ने के ही आसार हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: कमलनाथ के 28 विधायकों ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार, 9 मंत्रियों ने ली शपथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi