S M L

राजधानी दिल्ली की हवा वॉकिंग करने के लिए अभी भी ठीक नहीं: मौसम विभाग

बुधवार को मौसम विभाग ने बताया कि प्रदूषण का स्तर बहुत खराब है. ऐसे हालात वॉकिंग और जॉगिंग के लिए ठीक नहीं हैं

Updated On: Nov 21, 2018 01:19 PM IST

FP Staff

0
राजधानी दिल्ली की हवा वॉकिंग करने के लिए अभी भी ठीक नहीं: मौसम विभाग

दिल्ली की एयर क्वालिटी दिन प्रतिदिन खराब होते जा रही है. राजधानी में प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ने लगा है. दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स फिर से बहुत खराब और गंभीर की श्रेणी में पहुंचने की कगार पर है. बुधवार को मौसम विभाग ने बताया कि प्रदूषण का स्तर बहुत खराब है. ऐसे हालात वॉकिंग और जॉगिंग के लिए ठीक नहीं हैं.

मौसम विभाग ने बुधवार सुबह ही शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स बताया. लोधी रोड के आंकडे के अनुसार, पीएम 2.5 का स्तर 273 (खराब स्तर) और पीएम 10 का स्तर 260 (खराब स्तर) था.

दिवाली के आसपास शहर में प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब हो गई थी. लोगों को सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि, बीच में मौसम साफ हुआ और बारिश भी हुई. इसका प्रदूषण पर भी पड़ा था और हालात थोड़े बेहतर हुए थे. लेकिन एक बार फिर राजधानी की हवा खराब होने लगी है.

बुधवार की सुबह थोड़ी सर्द थी. सुबह का तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आज उच्चतम तापमान 28 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आसमान में धुआं और धुंध का मिश्रण रहेगा. शुरुआत में आसमान साफ रहेगा लेकिन बाद में बादल छाने की आशंका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi