S M L

दिल्ली के डीसीपी ने किया ट्वीट, लिखा-दिवाली पर पटाखे जलाने से कैसे हो सकती है जेल

कोर्ट ने कहा था कि दिवाली पर केवल ग्रीन पटाखें ही फोड़ें और वह भी रात 8 बजे से लेकर 10 बजे तक, कोर्ट ने आदेश का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज कर पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया था

Updated On: Nov 10, 2018 02:28 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली के डीसीपी ने किया ट्वीट, लिखा-दिवाली पर पटाखे जलाने से कैसे हो सकती है जेल

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को देखते हुए दिवाली पर सशर्त पटाखों को फोड़ने की इजाजत दी थी. कोर्ट ने कहा था कि दिवाली पर केवल ग्रीन पटाखें ही फोड़ें और वह भी रात 8 बजे से लेकर 10 बजे तक. कोर्ट ने आदेश का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज कर पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया था. दिवाली की रात दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने पर कई लोगों पर पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल भी खड़े करने शुरू कर दिए थे. सवाल उठाने वालों में दिल्ली पुलिस के डीसीपी (उपायुक्त) देवेंद्र आर्य भी शामिल हो गए.

उन्होंने भी अपने ट्विटर हैंडल से सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर सवाल खड़े कर दिए. हालांकि ट्वीट पर हंगामा मचने के बाद उन्होंने उसे डिलीट कर दिया, फिर एक दूसरे ट्वीट में कहा कि उनसे लापरवाही हो गई थी. यह उनका विचार नहीं है. वह अपनी लापरवाही के लिए माफी मांगते हैं. दरअसल डीसीपी ने ट्वीट किया था- दिवाली पर बम और पटाखे जलाने पर जेल हो सकती है. कभी सोचा नहीं कि ये दिन आएगा. क्या मैं अपने भारत देश में ही हूं? जय श्री राम. जय हिंद. हालांकि, इस ट्वीट के वायरल होने के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने हालांकि शुक्रवार को सफाई देते हुए कहा कि उसका इस ट्वीट से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि अधिकारी ने इसे अपने निजी ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi