S M L

'जहरीली दिल्ली' को अकेला छोड़ दुबई पहुंचे अरविंद केजरीवाल?

केजरीवाल की दुबई यात्रा को लेकर जब आम आदमी पार्टी के एक नेता से पूछा गया तो उन्होंने बस इतना ही कहा कि केजरीवाल दिल्ली में नहीं थे

Updated On: Nov 10, 2018 08:09 PM IST

FP Staff

0
'जहरीली दिल्ली' को अकेला छोड़ दुबई पहुंचे अरविंद केजरीवाल?

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कई जगह बेहद खराब स्तर पर है. राजधानी में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए सरकार कई फैसले ले रही है. राजधानी में निर्माण कार्यों और भारी वाहनों की एंट्री पर 12 नवंबर तक रोक लगा दी गई है, लेकिन इस बीच शनिवार को राजनीतिक गलियारों में तब शोर मच गया जब खबर आई कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फैमिली ट्रिप पर दुबई चले गए हैं.

न्यूज़18 की खबर के मुताबिक, खबर आते ही दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इसको लेकर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि केजरीवाल दुबई पहुंच गए हैं. उन्हें जनता माफ नहीं करेगी.

मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा 'मैं बोलूंगा तो बोलोगे कि बोलता है. अरविंद केजरीवाल जी यह सही नहीं है. दिल्ली आंखों से बिलख रही है, सांसे थमीं पड़ी हैं, पर आप सपरिवार दुबई उड़ लिए. चंदे के नाम पर काले को सफेद करने की सिग्नेचर डील चल रही है. जनता माफ नहीं करेगी.'

इस बात को लेकर जब आम आदमी पार्टी के एक नेता से संपर्क किया गया तो उसने नाम न बताने की शर्त पर बस इतना कहा कि केजरीवाल दिल्ली में नहीं थे. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि वह दुबई में हैं या नहीं. वहीं पार्टी के प्रवक्ता ने भी कोई जवाब नहीं दिया.

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता से पीटीआई ने जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा केजरीवाल अचानक 8 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई के लिए रवाना हुए और 11 नवंबर को वापस आएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी विजिट की सारी जानकारी छुपाई गई इसमें कुछ गलत है.

ये भी पढ़ें: प्रदूषण से परेशान दिल्ली: 12 नवंबर तक न निर्माण कार्य होगा न भारी वाहनों को मिलेगी एंट्री

राष्ट्रीय राजधानी में एयर क्वालिटी अभी भी 'बहुत खराब' और 'गंभीर' श्रेणियों के बीच है इसलिए अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध 12 नवंबर तक जारी रहेंगे. मिरर नाउ की खबर के मुताबिक पर्यावरण मंत्रालय और ईपीसीए (पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम और नियंत्रण प्राधिकरण) एयर क्वालिटी में सुधार लाने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं. इसी के साथ अधिकारियों ने नवंबर 12 तक दिल्ली में किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य और भारी वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगा दी है.

प्रदूषण के चलते राजधानी दिल्ली की शनिवार सुबह विजिब्लिटी 700 मीटर रह गई. दिल्ली में कई जगहों पर प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक रहा जिसकी वजह से शनिवार की सुबह फॉग छाया रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम, 12 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi