S M L

सौतेले पिता ने बच्चे को सिर्फ इस वजह से पटक कर मार डाला, हुआ गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक बच्चा गिनती नहीं सुना सका जिसपर आग-बबूला होकर आरोपी ने उसे दीवार से कई बार पटका. इसके दो दिन बाद बच्चे की मौत हो गई

Updated On: Jan 16, 2019 04:48 PM IST

FP Staff

0
सौतेले पिता ने बच्चे को सिर्फ इस वजह से पटक कर मार डाला, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शख्स को अपने पांच साल के सौतेले बेटे पर इतना गुस्सा आया कि उसने दीवार पर पटक कर उसकी जान ले ली.

पुलिस ने आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक युवान उर्फ युवी के पिता सूर्य प्रताप सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी 2012 में शादी हुई थी. मगर शादी के बाद से ही उसकी पत्नी उनसे और उसके परिवार से खुश नहीं रहती थी. बाद में अप्रैल 2018 में वो युवी को लेकर उससे अलग रहने लगी.

उन्होंने कहा कि बाद में उन्हें पता लगा कि उसकी पत्नी नरेंद्र नाम के लड़के के साथ रह रही है. यह जानने के बाद उसने अपनी पत्नी को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वो वापस घर नहीं लौटी. अलबत्ता वो युवी को उसके पिता से मिलाने के लिए कभी-कभार द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन ले आती थी.

आखिरी बार युवी उनसे मिलने आया तो उसने कहा था कि अब मेरे दो पापा हैं. लेकिन मेरे दूसरे पापा (सौतेला) नरेंद्र मुझे प्यार नहीं करते. मुझे छोटी-छोटी बात पर मारते-पीटते और डांटते हैं. सूर्य प्रताप ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि अगर उन्होंने तब बेटे का दर्द समझ लिया होता तो युवी जिंदा होता.

पुलिस के मुताबिक यह घटना 10 जनवरी की है. आरोपी नरेंद्र ने उस दिन युवी को गिनती सुनाने को कहा लेकिन वो सुना नहीं सका. इससे आग-बबूला होकर नरेंद्र ने युवी को दीवार पर कई बार जोर से पटक दिया. मारपीट में बच्चे को गंभीर चोटें आईं. इसके दो दिन बाद यानी 12 जनवरी को युवी की मौत हो गई.

पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया है. उसने पुलिस को बताया कि वो बात-बात पर युवी को मारता-पीटता था.

जांच में युवी की मां के बातों को छिपाने और बार-बार बदलते बयानों से उसके भी इस साजिश में शामिल होने की बात सामने आई है. पुलिस ने उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi