S M L

दिल्ली: संस्कार आश्रम शेल्टर होम से 9 लड़कियां गायब, मचा हंगामा

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया है कि इस मामले में सीनियर अधिकारी को निलंबित किया जाए

Updated On: Dec 03, 2018 07:27 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: संस्कार आश्रम शेल्टर होम से 9 लड़कियां गायब, मचा हंगामा

दिल्ली के संस्कार आश्रम शेल्टर होम से 9 लड़कियों के गायब होने का मामला सामने आया है. यह आश्रम दिलशाद गार्डन में है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया है कि इस मामले में सीनियर अधिकारी को निलंबित किया जाए.

न्यूज18 के मुताबिक दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर बच्चियों को जल्द से जल्द ढूंढने की मांग की है. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि लड़कियां गायब कैसे हुईं.

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में भी शेल्टर होम में लड़कियों के उत्पीड़न का मामला सामने आया था. ऐसे में दिल्ली से 9 लड़कियां गायब होना किसी अनहोनी की दस्तक हो सकता है.

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस, मुंबई (टीआईएसएस) ने अपने सोशल ऑडिट के आधार पर बिहार के मुजफ्फरपुर के साहु रोड स्थित बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ कई महीने तक रेप और यौन शोषण होने का खुलासा किया था.

मेडिकल जांच में शेल्टर होम की कम से कम 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी. पीड़ित कुछ बच्चियों ने कोर्ट को बताया था कि उन्हें नशीला पदार्थ दिया जाता था फिर उनके साथ रेप किया जाता था. इस दौरान उनके साथ मारपीट भी होती थी. पीड़ित लड़कियों ने बताया कि जब उनकी बेहोशी छंटती थी और वो होश में आती थीं तो खुद को निर्वस्र (बिना कपड़ों) पाती थीं.

28 जुलाई को सीबीआई की टीम ने मामले की जांच शुरू की थी. इस केस में लगभग 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi