S M L

दिल्ली में अवैध पटाखे बेचने के अब तक 18 मामले दर्ज, 15 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि पश्चिम दिल्ली से 1699 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं, वहीं उत्तर दिल्ली में 660 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं

Updated On: Nov 05, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में अवैध पटाखे बेचने के अब तक 18 मामले दर्ज, 15 लोग गिरफ्तार
Loading...

दिवाली से पहले पटाखों का अवैध कारोबार जोरों पर है. एक नवंबर से लेकर रविवार रात तक पटाखों का अवैध कारोबार करने के 18 मामले दर्ज किए गए हैं और 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि पश्चिम दिल्ली से 1699 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं, वहीं उत्तर दिल्ली में 660 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं. पूर्वी दिल्ली से 150 किलो के अवैध पटाखे जब्त होने की खबर है. इसके अलावा दक्षिण दिल्ली से भी 10 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं.

उन्नाव से 10 करोड़ के अवैध पटाखे किए थे जब्त

इससे पहले दिल्ली के सदर बाजार में 625 किलो के अवैध पटाखे जब्त किए गए थे. इसके अलावा दिल्ली के ही सब्जी मंडी इलाके से भी 11.1 किलोग्राम अवैध पटाखे जब्त किए गए. साथ ही बुराड़ी इलाके से भी 7.9 किलो पटाखे जब्त किए गए. वहीं शनिवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव से 10 करोड़ के अवैध पटाखे जब्त किए गए थे. पुलिस ने यह पटाखे उन्नाव के एक गोदाम से बरामद किए थे.

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आम लोगों को पटाखों से पर्यावरण को होने वाले नुकसान और सुप्रीम कोर्ट के इसे लेकर दिए फैसले के बारे में जानकारी देने के लिए पोस्टरों के माध्यम से जागरूक कर रही है. इन पोस्टर्स को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लगाया जा रहा है ताकि लोग पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए दिशा-निर्देशों को जान सकें.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi