S M L

दिल्ली के 14 स्कूलों में नर्सरी एडमिशन पर रोक, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

15 दिसंबर 2018 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले स्कूलों को अपने एडमिशन मानदंडों को अपलोड करने के लिए कहा गया था, जिसमें विफल होने पर DoE ने कार्रवाई की धमकी दी थी

Updated On: Jan 07, 2019 10:52 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली के 14 स्कूलों में नर्सरी एडमिशन पर रोक, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

जनरल कैटेगिरी के तहत नर्सरी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन सोमवार को समाप्त हो गया. इस बार 14 निजी स्कूलों को DoE पोर्टल पर अपने मानदंड अपलोड करने में विफल रहने के बाद एडमिशन स्वीकार करने से रोक दिया गया था. बता दें कि 15 दिसंबर 2018 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले स्कूलों को अपने एडमिशन मानदंडों को अपलोड करने के लिए कहा गया था, जिसमें विफल होने पर DoE ने कार्रवाई की धमकी दी थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार 1695 निजी स्कूलों में से 25 स्कूलों ने अपने मापदंड अपलोड नहीं किए थे. 27 दिसंबर 2018 को DoE निदेशक और शिक्षा अधिकारियों के बीच एक बैठक आयोजित की गई थी. बैठक के कुछ मिनटों में ही कहा गया कि 14 स्कूल जो कार्यात्मक हैं और जिन्होंने एडमिशन मानदंड अपलोड नहीं किए हैं, यह मानते हुए कि वह इसके साथ दूर हो जाएंगे, सत्र 2019-20 के लिए किसी भी एडमिशन को स्वीकार नहीं कर सकते. ये 14 स्कूल ज्यादातर बाहरी क्षेत्रों में स्थित छोटे निजी स्कूल हैं.

दूसरी तरफ चिन्हित 25 स्कूलों में से 11 स्कूलों को देर से मानदंड अपलोड करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे. उन्हें कहा गया कि यदि उनके जवाब उचित हैं, तो उन्हें भविष्य में और अधिक जिम्मेदारी से कार्य करने की चेतावनी के साथ, नर्सरी एडमिशन को स्वीकार करने की अनुमति दी जानी चाहिए. 21 जनवरी तक स्कूलों को उन छात्रों का विवरण प्रस्तुत करना होगा जिन्होंने आवेदन किया है और 4 फरवरी को चयनित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अपलोड की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi