S M L

देहरादून: रेप पीड़िता को स्कूल ने दाखिला देने से इनकार किया

पिछले महीने देहरादून के बाहरी इलाके के एक बोर्डिंग स्कूल में लड़की का रेप हुआ था

Updated On: Oct 18, 2018 10:08 PM IST

FP Staff

0
देहरादून: रेप पीड़िता को स्कूल ने दाखिला देने से इनकार किया

देश में रेप पीड़ितों को सामान्य जिंदगी में वापस लाने के लिए भले ही तमाम कोशिशों हो रही हों लेकिन हकीकत एकदम अलग है. देहरादून के एक स्कूल ने 16 साल की एक रेप पीड़िता को स्कूल में दाखिला देने से मना कर दिया. दो महीने पहले शहरी के बाहरी इलाके के एक बोर्डिंग स्कूल में उस लड़की का रेप हुआ था. स्कूल का कहना है कि वह रेप पीड़ितों को दाखिला नहीं दे सकते.

गुरुवार को पीड़िता के वकील अरुणा नेगी चौहान ने कहा, 'सितंबर के आखिरी हफ्ते में लड़की के पिता ने देहरादून के CBSE स्कूलों में गए. वे अपनी बेटी का दाखिला 10वीं में कराना चाहते थे. हालांकि कई स्कूलों ने दाखिला देने से मना कर दिया.' वकील का कहना है कि शहर के कैंटोनमेंट इलाके के स्कूलों ने रेप होने की वजह से उसे दाखिला देने से इनकार कर दिया.

क्या हुआ था पुराने स्कूल में?

14 अगस्त को बोर्डिंग स्कूल के अहाते में 4 लड़कों ने लड़की का गैंगरेप किया था. इस घटना का खुलासा 16 अगस्त को हुआ था. इसके बाद पुलिस ने चार में से तीन लड़कों को गिरफ्तार करके हरीद्वार के जुविनाइल होम में भेज दिया. चौथा लड़का बालिग था. लिहाजा उसे स्कूल प्रशासन के पांच लोगों और स्टाफ सहित देहरादून के डिस्ट्रिक जेल भेज दिया गया. वकील चौहान ने बताया कि रेप पीड़िता को किसी दूसरे शहर के स्कूल में दाखिला दिया गया है. 24 सितंबर को CBSE ने स्कूल का एफिलिएशन रद्द कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi