S M L

राफेल डील का खुलासा करना यानी दुश्मनों की मदद करना: रक्षा मंत्री

सीतारमण ने कहा कि अगर वो इस डील से संबंधित कोई भी जानकारी सार्वजनिक करती हैं, तो वो देश के दुश्मनों की मदद करती नजर आएंगी

FP Staff Updated On: Mar 29, 2018 04:59 PM IST

0
राफेल डील का खुलासा करना यानी दुश्मनों की मदद करना: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील पर कांग्रेस की ओर से उठाए गए सवालों का एक बार फिर जवाब दिया है. उन्होंने कांग्रेस की ओर से डील की कीमत का खुलासा करने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि डील से जुड़ी बातें सार्वजनिक करने का मतलब दुश्मनों की मदद करने जैसा होगा, हम ऐसा नहीं कर सकते.

गुरुवार को रक्षा मंत्री टाइम्स नेटवर्क के इंडिया इकोनॉमिक कॉन्कलेव में हिस्सा ले रही थी. यहां उन्होंने कांग्रेस के रुख पर कहा कि लड़ाकू विमान राफेल एयरक्राफ्ट की कीमत, उसकी बनावट और उसमें लगे संवेदनशील उपकरणों को सार्वजनिक करना दुश्मन देशों की मदद करने जैसा होगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी सरकार के खिलाफ कोई न कोई मुद्दा ढूंढ रहे हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलेगा क्योंकि इस सरकार में भ्रष्टाचार नहीं है.

सीतारमण ने कहा कि अगर वो इस डील से संबंधित कोई भी जानकारी सार्वजनिक करती हैं, तो वो देश के दुश्मनों की मदद करती नजर आएंगी. उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करती हैं कि देश की जनता कांग्रेस के इस सवाल के पीछे की उसकी मंशा को समझेगी. कांग्रेस बस इस मुद्दे को गरमाए रखना चाहती है.

उन्होंने उल्टा कांग्रेस को कटघरे में लाते हुए कहा कि कांग्रेस ने भी देश हित में कुछ संवेदनशील जानकारियों को गोपनीय रखा है. अब भी राष्ट्र हित में ऐसा कर रहे हैं, तो फिर राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं.

बजट के दौरान रक्षा बजट पर तीनों सेनाओं की ओर से उठाए गए सवालों पर भी रक्षा मंत्री ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बजट कितना आवंटित हो रहा है, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि इसका इस्तेमाल कैसे हो रहा है. अगर हम उपलब्ध फंड का ही इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो इसका क्या मतलब है?

कांग्रेस एनडीए सरकार की ओर से की गई इस राफेल डील पर सवाल उठा रही है. उसका कहना है कि यूपीए शासन काल के दौरान जिस सौदे पर बातचीत हुई थी वह उस सौदे से सस्ता था जिस पर वर्तमान केंद्र सरकार ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान 58000 करोड़ रूपए की कीमत पर खरीदने के लिए हस्ताक्षर किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi