S M L

रक्षा मंत्री ने डोकलाम नाथुला क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

सीतारमण का सिक्किम के राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल एवं मुख्यमंत्री पवन चामलिंग से मिलने का कार्यक्रम है

Updated On: Oct 07, 2017 07:40 PM IST

Bhasha

0
रक्षा मंत्री ने डोकलाम नाथुला क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को चीन-भारत सीमा पर डोकलाम नाथुला क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. गुरूवार को ही सरकार ने कहा था कि 28 अगस्त को दोनों देशों के सैनिकों के हटने के बाद डोकलाम में यथास्थिति नहीं बदली है.

सिक्किम सरकार के अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्री ने शनिवार अपराह्न पूर्वी सिक्कम के नए पाकयोंग हवाई अड्डे और उसके आसपास के क्षेत्रों का भी हवाई सर्वेक्षण किया. वह अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम की एक दिन की यात्रा पर हैं.

उनके हवाई सर्वेक्षण से पहले विदेश मंत्रालय ने कहा था कि डोकलाम में जिस जगह पर भारत और चीन की सेना के बीच गतिरोध था वहां और उसके आसपास के क्षेत्रों में 28 अगस्त को दोनों देशों के सैनिकों के पीछे हटने के बाद कोई नया घटनाक्रम नहीं है.

गतिरोध स्थल से 12 किलोमीटर दूर सड़क बनाने का चल रहा काम 

यह बयान इन खबरों के बीच आया कि चीन डोकलाम गतिरोध स्थल के समीप बड़ी संख्या में सैनिकों का जमावड़ा बनाए हुए है. उसने इस गतिरोध स्थल से करीब 12 किलोमीटर पहले वर्तमान सड़क को चौड़ा बनाने का भी काम शुरू कर दिया है.

विदेश मंत्रालय ने बयान में शुक्रवार को कहा था, ‘हमने डोकलाम पर हाल की खबरें देखी है. इस क्षेत्र में यथास्थिति बनी हुई है. इसके विपरीत कोई भी बात सही नहीं है.’

अधिकारियों ने बताया कि सीतारमण का सिक्किम के राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल एवं मुख्यमंत्री पवन चामलिंग से मिलने का कार्यक्रम है. वे चीन से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में रक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi