S M L

सीजफायर पर बोलीं निर्मला सीतारमण: बेवजह होने वाले हर हमले का देंगे जवाब

वहीं राफेल डील पर बात करते हुए सीतारमण ने कहा कि इस डील में कोई घपला नहीं हुआ था. राफेल डील में कुछ गलत नहीं था

Updated On: Jun 05, 2018 04:51 PM IST

FP Staff

0
सीजफायर पर बोलीं निर्मला सीतारमण: बेवजह होने वाले हर हमले का देंगे जवाब

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सीमा पार से बेवजह होने वाले हर हमले का जवाब दिया जाना चाहिए . उन्होंने कहा कि रक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई की पूरी छूट दी जा रही है.

सीतारमण, युद्धविराम पर दोनों पक्षों की ओर से सहमति के बावजूद भारत - पाक सीमा पर जारी गोलीबारी से संबंधित सवालों के जवाब दे रही थीं.

उन्होंने कहा , ‘हम अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे, बलों को बेवजह होने वाली किसी भी गोलीबारी का जवाब देने के लिए छूट दी गई है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बिना उकसावे के किए गए किसी भी हमले का जवाब दिया जाए.’ उन्होंने कहा कि 'आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते.'

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि यह तय करना उनके मंत्रालय का काम नहीं है कि जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान जारी संघर्षविराम सफल रहा है या नहीं.

उन्होंने कहा, ‘बेवजह हमला होने पर उसका जवाब देने के लिए हमें छूट दी गई है. जम्मू - कश्मीर में संघर्ष विराम सफल रहा है या नहीं, यह आकलन करना रक्षा मंत्रालय का काम नहीं है.’

वहीं राफेल डील पर बात करते हुए सीतारमण ने कहा कि इस डील में कोई घपला नहीं हुआ था. राफेल डील में कुछ गलत नहीं था. इसकी कीमत को लेकर गलत तुलना की जा रही है.

काउंटरिंग अमेरिकाज एडवसरीज थ्रू सेंक्शंस एक्ट के कारण भारत - रूस रक्षा संबंधों पर असर पड़ने से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेरिका को यह बता दिया गया है कि नई दिल्ली रक्षा उपकरणों और स्पेयर पार्टस की खरीद मास्को से करता है.

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों का इस पर असर नहीं पड़ सकता क्योंकि ये संबंध काफी पुराने हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi